संसदीय दल की बैठक में PM मोदी का निर्देश, गांधी जयंती से पटेल जयंती तक पदयात्रा निकालें सांसद

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद आज बीजेपी संसदीय दल की दूसरी बैठक हो रही है. संसद भवन की लाइब्रेरी बिल्डिंग के जीएमसी बालयोगी सभागार में हो रही इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा पार्टी के लोकसभा और राज्यसभा के सभी सांसद शामिल हैं. इस बैठक में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह संसद भवन पहुंच चुके हैं. बैठक में पीएम मोदी के साथ ही केंद्रीय मंत्री कैलाश चंद मेघवाल और डॉ जितेंद्र सिंह भी शामिल हुए.

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने मीडिया को बताया, ‘संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने सभी सांसदों को 2 अक्टूबर (गांधी जयंती) से लेकर  31 अक्टूबर (सरदार पटेल जयंती) तक सभी सांसदों को अपने-अपने क्षेत्र में 150 किलो मीटर पदयात्रा निकालने का निर्देश दिया है. सांसद को हर रोज 15 किलोमीटर की पदयात्रा करनी है.’

इसके लिए अलग-अलग ग्रुप बनेंगे और सांसद एक दिन एक ग्रुप के साथ पदयात्रा करेंगे. इसमें बीजेपी विधायक, कार्यकर्ता सभी शामिल होंगे. रोज 15 किमी की पदयात्रा करेंगे और सभी बूथ कवर करेंगे. राज्यसभा सांसदों को भी संसदीय क्षेत्र अलॉट होगा. पदयात्रा के माध्यम से गांधी जी के विचारों , शिक्षाओं का प्रचार करेंगे और वृक्षारोपण करेंगे. पीएम मोदी ने कहा कि संकल्प यात्रा में जो भी कहा गया था, वह भविष्य की हमारी दृष्टि में परिलक्षित होना चाहिए.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसदीय दल की बैठक में बजट 2019 को दूरदर्शी बजट बताते हुए कहा कि यह 10 साल का बजट है.

बता दें कि इससे पहले पिछले सप्ताह (2 जुलाई) हुई बीजेपी संसदीय दल की पहली बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने आकाश विजयवर्गीय मामले को लेकर नाराजगी व्यक्त की थी. पीएम मोदी ने दो टूक कहा कि ऐसे लोगों को पार्टी से बर्खास्त कर देना चाहिए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बेटे और इंदौर से बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय के बैट से नगर निगम अधिकारी की बुरी तरह से पिटाई करने के मामले में पीएम मोदी ने कहा कि किसी का भी बेटा हो, ऐसा बर्ताव बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. प्रधानमंत्री ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक में ये बातें कहीं.

Related Articles

Back to top button