श्रीनगर में आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर किया ग्रेनेड हमला, CRPF का एक जवान घायल

श्रीनगर पुलिस ने एक ट्वीट में बताया कि अली जान रोड, ईदगाह पर आतंकवादियों द्वारा सुरक्षाबलों की ओर एक ग्रेनेड फेंका गया। इस हमले में सीआरपीएफ का एक जवान मामूली रूप से जख्मी हो गया। आतंकवादियों को पकड़ने के लिए घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया है।

3 दिन में आतंकियों का चौथा हमला

श्रीनगर में आतंकवादियों के ग्रेनेड हमले को मिलाकर पिछले 3 दिनों में यह चौथा हमला है। इससे पहले अनंतनाग, बांदीपुरा और राजौरी में आतंकवादियों की साजिशों को सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया। अनंतनाग में शुक्रवार को पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त नाका पार्टी पर आतंकवादी हमला हुआ था। जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया था। जबकि बांदीपुरा में आतंकवादियों ने बिहार के एक प्रवासी मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

आर्मी कैंप पर हुआ था हमला

इससे पहले राजौरी जिले के आर्मी कैंप पर फिदायीन हमला हुआ था। जिसमें चार जवान शहीद हो गए। हालांकि जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी भी मारे गए थे। आर्मी कैंप पर आतंकी हमला गुरुवार तड़के हुआ था। यह हमला लगभग तीन साल के अंतराल के बाद जम्मू-कश्मीर में फिदायीन की वापसी का संकेत है। क्योंकि 14 फरवरी, 2019 को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर फिदायीन हमला हुआ था। जिसमें 40 जवान शहीद हुए थे।

Related Articles

Back to top button