शाहीन बाग मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई, महिलाएं रख सकती हैं अपना पक्ष

नई दिल्ली। सर्वोच्च न्यायालय में आज शाहीन बाग के रास्ता खुलवाने को लेकर सुनवाई होगी। इस मामले में कोर्ट ने पिछले सुनवाई में केंद्र, दिल्ली सरकार और पुलिस से जवाब मांगा था। आपको बताते जाए कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के खिलाफ शाहीन बाग में प्रदर्शन लगातार जारी है। विरोध प्रदर्शन को खत्म कराने और कालिंदी कुंज-शाहिन बाग सड़क को खुलवाने की कई बार नाकामी हाथ लगी है।
सूत्रों के मुताबिक, इस सुनवाई के दौरान शाहीन बाग में प्रदर्शनकारी महिलाएं भी अपना पक्ष रखने की तैयारी कर रही हैं। रविवार को शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के लिए पैदल मार्च निकालने के लिए जुटे थे, लेकिन लोगों को पुलिस ने बीच में ही रोक दिया।

प्रदर्शन में वॉलंटियर की भूमिका निभा रहे सोनू वारसी ने बताया कि जैसे शाहीन बाग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है और शाहीन बाग की तरफ से कोई पार्टी नहीं है। महमूद प्राचा अपने आपको लीगल अथॉरिटी बनाकर पेश कर रहे हैं, जो कि गलत है। न ही उनके पास यहां का वकालतनामा है और न ही अन्य कुछ। यहां जो मुख्य चेहरा है, वो यहां की महिलाएं ही हैं। हम सुप्रीम कोर्ट में भी महिलाओं को आगे रखेंगे, जिनमें से चुनिंदा दादियां यानी दबंग दादियां होंगी।

Related Articles

Back to top button