विपक्ष के नेता एयरपोर्ट पहुंचे,आजाद बोले, नेताओं को नजरबंद क्यों किया है?

नई दिल्ली। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi ) आज जम्मू-कश्मीर जाने के लिए अपने घर से एयरपोर्ट के लिए निकल गए हैं। राहुल गांधी के साथ विपक्ष का प्रतिनिधिमंडल वहां के लोगों और पार्टी नेताओं से मुलाकात करेगा। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि राहुल गांधी के साथ पार्टी के नेता गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा और भाकपा, माकपा, राजद, डीएमके के नेता तथा अन्य लोग भी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा होंगे।
कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद ने सवाल उठाते हुए कहा कि एक तरफ सरकार का कहना है कि कश्मीर में स्थिति सामान्य है, और दूसरी तरफ वे किसी को जाने की अनुमति नहीं देते हैं। अगर चीजें सामान्य हैं तो राजनीतिक नेताओं को नजरबंद क्यों किया जाता है?

जम्मू कश्मीर प्रशासन ने कहा है कि विपक्षी नेता कश्मीर ना आएं और सहयोग करेें। पुलिस सूत्रों का कहना है कि विपक्षी प्रतिनिधिमंडल को श्रीनगर एयरपोर्ट से बाहर नहीं जाने दिया जाएगा।
प्रशासन ने ट्वीट किया, नेताओं के दौरे से असुविधा होगी। हम लोगों को आतंकियों से बचाने में लगे हैं। प्रशासन ने कहा कि वरिष्ठ नेताओं को समझना चाहिए कि शांति, व्यवस्था बनाए रखने और नुकसान को रोकने के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाएगी।
जम्मू-कश्मीर के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने राजनीतिक नेताओं से अपील है कि वे श्रीनगर के दौरे पर न आएं क्योंकि इससे अन्य लोगों को असुविधा होगी। इसके अलावा वे ऐसा करके कई जगहों पर लागू निषेधाज्ञा का भी उल्लंघन करेंगे।

Related Articles

Back to top button