लोकसभा चुनाव LIVE: प‍.बंगाल में वोटरों का हंगामा, बोले, ‘TMC वर्कर वोट देने से रोक रहे हैं’

नई दिल्‍ली: लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) के सातवें और अंतिम चरण का मतदान आज हो रहा है. इसके तहत लोकसभा की 59 सीटों पर आज वोट डाले जा रहे हैं. 8 राज्यों के करीब 10.17 करोड़ मतदाता इस चरण मेें 918 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे.

पश्चिम बंगाल में सातवें चरण के मतदान के दौरान हंगामा देखने को मिला है. यहां के बशीरहाट में मतदान करने पहुंचे मतदाताओं ने सड़क पर धरना प्रदर्शन किया. उनका आरोप है कि यहां तूणमूल कांग्रेस के वर्कर उन्‍हें मतदान करने से रोक रहे हैं. बशीरहाट से बीजेपी प्रत्‍याशी ने कहा कि टीएमसी के वर्करों ने 100 लोगों को मतदान से रोका. हम इन लोगों को मतदान के लिए जाएंगे.

सुबह 9 बजे तक 8 राज्‍यों की 59 लोकसभा सीटों पर 7.45 फीसदी मतदान हुआ है. बिहार में 10.65%, हिमाचल प्रदेश में 0.91%, मध्‍य प्रदेश में 7.55%, पंजाब में 4.80%, उत्‍तर प्रदेश में 10.06%, पश्चिम बंगाल में 10.57%, झारखंड में 13.19% और चंडीगढ़ में 10.40% मतदान हुआ है.

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्‍यमंत्री सुशील मोदी ने पटना में मतदान किया. मतदान के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि चुनाव लंबे समय तक नहीं होने चाहिए. उन्‍होंने पीएम मोदी की की केदारनाथ और बद्रीनाथ की यात्रा पर कहा कि आस्‍था पर कभी राजनीति नहीं होनी चाहिए.

बीजेपी नेता और पटना साहिब से प्रत्‍याशी रविशंकर प्रसाद ने पटना में वोट डाला. कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर में मतदान किया. क्रिकेटर हरभजन सिंह ने जालंधर के गढ़ी गांव के मतदान केंद्र में वोटिंग की. मतदान के बाद उन्‍होंने कहा कि मेरे मुद्दे सफाई, बच्चों के लिए पढ़ाई, स्‍पोर्ट्स में अच्छा इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर है. आप लोग प्‍लीज वोट कीजिये. इसकी गंभीरता को समझिए.उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गोरखपुर में मतदान किया. इसके बाद उन्‍होंने कहा कि चुनाव को लेकर पूरे देश में उत्‍साह है. सहयोगियों के साथ 400 से अधिक सीटों का हमारा लक्ष्‍य है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मतदाताओं से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की.

Related Articles

Back to top button