राम मंदिर ट्रस्ट के बाद अब अयोध्या तीर्थ विकास परिषद का गठन जल्द

अयोध्या: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अयोध्या (Ayodhya) में भगवान रामलला के मंदिर के निर्माण के लिए राम मंदिर ट्रस्ट के गठन के बाद उत्तर प्रदेश सरकार अयोध्या के विकास के लिए बहुत जल्द अयोध्या तीर्थ विकास परिषद का गठन करने वाली है. इस अयोध्या तीर्थ विकास परिषद में 5 सदस्य होंगे. अयोध्या तीर्थ विकास परिषद अगले दो साल में अयोध्या की तस्वीर बदलने के लिए काम करेगा.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट प्रस्ताव पास करके जल्द ही अयोध्या तीर्थ विकास परिषद का गठन करेगी. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) अयोध्या तीर्थ विकास परिषद के अध्यक्ष होंगे. अयोध्या तीर्थ विकास परिषद का फोकस अयोध्या को स्मार्ट और नव अयोध्या बनाने के लिए होगा.

गौरतलब है कि अयोध्या के विकास के लिए 250 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे. अयोध्या तीर्थ विकास परिषद केंद्र और राज्य सरकार के साथ मिलकर अयोध्या के विकास के लिए फैसले लेगा. इसके अलावा राम मंदिर के लिए अयोध्या में आधारभूत ढांचा तैयार करने की जिम्मेदारी भी अयोध्या तीर्थ विकास परिषद की होगी. उत्तर प्रदेश सरकार अपने बजट में अयोध्या तीर्थ विकास परिषद के लिए अलग से बजट देगी.

Related Articles

Back to top button