भाजपा सांसदों को अनुशासन का पाठ, PM ने दिया यह संदेश

नई दिल्ली। संसदीय प्रक्रियाओं में शामिल होने के दौरान सांसदों में अनुशासन और अच्छे आचरण बनाए रखने के उद्देश्य से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के दो दिवसीय अनिवार्य ओरिएंटेशन कार्यक्रम (Orientation Pogramme) की शनिवार को शुरुआत हुई। बंद दरवाजे के अंदर हो रहे इस कार्यक्रम की अगुवाई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Naenda Modi) के साथ गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने की।

इसे भाजपा ने अभ्यास वर्ग नाम दिया है। मोदी ने इस दौरान सांसदों से कहा कि भाजपा अपनी विचारधारा और सोच के कारण यहां तक पहुंची है न कि एक परिवार की विरासत के कारण। सांसद, कार्यकर्ताओं से अपना संपर्क बनाए रखें और उनसे रिश्ते बनाएं। सांसद सिर्फ चुनाव के समय ही नहीं बल्कि पूरे कार्यकाल के दौरान कार्यकर्ताओं की बात सुनें। संसद की कार्यवाही में सक्रिय हिस्सेदारी करें। मोदी ने कहा कि इन बातों को कागज पर नहीं दिल में उतारें।

सूत्रों के अनुसार, इस कार्यशाला (वर्कशॉप) का मुख्य उद्देश्य संसद में सांसदों द्वारा समय की पाबंदी और अनुशासन बनाए रखना है। भाजपा के कई सांसदों का कथित तौर पर संसद में उपस्थिति रिकॉर्ड खराब है। कार्यक्रम की शुरुआत नड्डा के उद्घाटन भाषण से हुई। मोदी रविवार को समापन के मौके पर कार्यशाला को संबोधित करेंगे।

Related Articles

Back to top button