पीएम मोदी और सोनिया से मुलाकात करेंगी ममता बनर्जी

नई दिल्ली: सत्तापक्ष और विपक्ष की राजनीतिक नोक-झोंक के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अगले हफ्ते प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करने जा रही हैं। इंडिया टीवी को मिली जानकारी के अनुसार ममता बनर्जी सोमवार को दिल्ली पहुंच रही हैं और 5 दिनों तक दिल्ली में ही रहेंगी और इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी तथा राष्ट्रपति के साथ मुलाकात करेंगी। ममता बनर्जी कई दूसरी पार्टियों के नेताओं के साथ भी मुलाकात कर सकती हैं। यह जानकारी टीएमसी के एक सांसद ने इंडिया टीवी से बात करते हुए दी।

इससे पहले ममता बनर्जी ने पेगसस जासूसी विवाद को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर देश को निगरानी वाला राष्ट्र बनाने का प्रयास करने का आरोप लगाया। उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनावों में निरंकुश बीजेपी सरकार को हटाने के लिए विपक्षी एकता पर बल दिया। बनर्जी ने सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध किया कि वह पेगसस स्पाईवेयर का इस्तेमाल करके नेताओं, कार्यकर्ताओं, पत्रकारों आदि को निशाना बनाने वाले कथित जासूसी प्रकरण का संज्ञान ले।

उन्होंने विपक्षी दलों से कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए सभी को साथ आना होगा। तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष बनर्जी ने कोलकाता में शहीद दिवस रैली को डिजिटल तरीके से संबोधित करते हुए कहा, ‘‘बीजेपी एक लोकतांत्रिक देश को कल्याणकारी राष्ट्र के बजाय निगरानी वाले राष्ट्र में बदलना चाहती है।’’

उन्होंने केंद्र पर पेट्रोल-डीजल पर कर से संग्रहित धन का इस्तेमाल कल्याणकारी योजनाओं के लिए करने के बजाय एक खतरनाक सॉफ्टवेयर से जासूसी करने के लिए खर्च करने का आरोप लगाया। बनर्जी ने सुप्रीम कोर्ट से जासूसी मामले में खुद जांच का आदेश देने का आग्रह किया।

Related Articles

Back to top button