भाजपा में शामिल हुए छत्रपति शिवाजी के वंशज उदयनराजे भोसले, अमित शाह की मौजूदगी में ली सदस्यता

नई दिल्ली: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले NCP की बहुत बड़ा झटका लगा है। छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज और महाराष्ट्र के सातारा से NCP के सांसद उदयनराजे भोसले ने अपनी पार्टी का दामन छोड़कर BJP का साथ चुन लिया है। उदयनराजे भोसले ने दिल्ली में BJP अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी भाजपा की सदस्यता ली।

उदयनराजे भोसले ने आज पहले लोकसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंपा, जिसके बाद गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें भाजपा की सदस्यता दिलाई। भोसले ने शुक्रवार को ही सोशल मीडिया पर भाजपा में शामिल होने की घोषणा की। उन्होंने ट्वीट किया था कि वह 14 सितंबर को पीएम मोदी, अमित शाह, नितिन गडकरी, देवेंद्र फडणवीस और चंद्रकांत पाटिल जैसे दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में BJP में शामिल होंगे।

ट्वीट करने से पहले भोसले ने बृहस्पतिवार को NCP अध्यक्ष शरद पवार के घर जाकर उन्हें पार्टी छोड़ने के अपने फैसले से अवगत कराया था। ऐसा नहीं है कि उन्होंने पहली बार पार्टी बदली हो, वह पहले भी पार्टियां बदलते रहे हैं। राजनेता के रूप में निर्दलीय करियर शुरू करके वह 1998 में भाजपा में शामिल हुए थे फिर कांग्रेस और फिर एनसीपी से होते हुए अब वह वापस भाजपा में शामिल हो गए हैं।

Related Articles

Back to top button