बीजेपी को जनहित के मुद्दों पर काम करना चाहिए- मायावती

लखनऊ: बीएसपी प्रमुख मायावती आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. इस मौके पर मायावती ने हमेशा की तरह लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. मायावती ने इस मौके पर बीजेपी और कांग्रेस दोनों को निशाने पर लिया. मायावती ने देश के आर्थिक हालातों का जिक्र करते हुए कहा कि अर्थव्यवस्था मंदी की शिकार है, बीजेपी सरकार भी वही कर रही है जिसके लिए देश ने कांग्रेस को सत्ता से बाहर किया था. इसके अलावा मायावती ने नागरिकता कानून और एनआरसी समेत कई मुद्दों पर अपनी बात रखी.

मायावती ने कहा, ”आज देश में आर्थिक चुनौतियाँ हैं. देश की अर्थव्यवस्था मंदी का शिकार है. केंद्र की संकीर्ण सोच को वजह से ऐसे हो रहा है. इससे पहले कांग्रेस ने भी कुछ ऐसे ही हालात पैदा कर दिए थे. तब लोगों ने कांग्रेस को बाहर का रास्ता दिखाया था. कांग्रेस की ही तरह भाजपा भी अपने स्वार्थ के लिए सत्ता का दुरुपयोग कर रही है. इसी का परिणाम है कि देश में हिंसा, ग़रीबी, बेरोज़गारी का माहौल है.”

उत्तर प्रदेश में लागू नए पुलिस सिस्टम पर भी मायावती बोलीं. उन्होंने कहा, ”हम इसके ख़िलाफ़ नहीं हैं. एक नहीं हज़ार सुधार कर लें लेकिन जब तक ईमानदार प्रयास नहीं होंगे तब तक कुछ नहीं होगा. उत्तर प्रदेश में जंगलराज है. महिलाओं से जुड़े सभी अपराध दर्ज होने लगें, तो उत्तर प्रदेश की असल स्थिति सामने आ जाएगी. मैंने अपनी सरकार में अपने एमपी और एमएलए तक को नहीं बख्शा.”

सीएए और एनआरसी को लेकर मायावती ने कहा, ”पाकिस्तान में मुसलमान भी ज़्यादती और उत्पीड़न का शिकार हो सकते हैं. उनके ऊपर भी नागरिकता क़ानून लागू होना चाहिए. केंद्र सरकार को इसे वापस लेना चाहिए. एक मजहब के लोगों को छोड़ना ठीक नहीं. बहुत जल्दबाज़ी में बिल पास हुआ है, इसे दोबारा संसद में लाना चाहिए. बाबा साहब ने सभी धर्मों का सम्मान किया है.” उन्होंने कहा कि एनआरसी और एनपीआर लोगों के जी का जंजाल बन गया है, बीजेपी को जनहित के मुद्दों पर काम करना चाहिए.

Related Articles

Back to top button