बिहार चुनाव: तेजस्वी का बड़ा ऐलान, 10 लाख नौकरियां देने के लिए काट देंगे सीएम, मंत्री और विधायकों की सैलरी

पटना. बिहार में कल दूसरे चरण का मतदान है। सभी राजनीतिक दलों ने अब तीसरे चरण में जिन सीटों पर मतदान होना है, उनपर ध्यान लगाया हुआ है। राजद के सीएम पद के प्रत्याशी तेजस्वी यादव ने ऐलान किया हुआ है कि राज्य में अगर उनकी सरकार बनती है तो वो सबसे पहला निर्णय दस लाख लोगों को रोजगार देने का लेंगे। अब तेजस्वी ने एक और बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि 10 लाख लोगों को नौकरियां देने के लिए अगर हमें मुख्यमंत्री, मंत्री और विधायकों की सैलरी भी काटनी पड़े तो कांटेगे और लोगों को नौकरियां देंगे।

राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार चुनाव जनता बनाम नीतीश सरकार का है और जनता कमाई, दवाई, पढ़ाई, सिंचाई, सुनवाई और कारवाई का इतंजाम करने वाली गरीब हितैषी सरकार चाहती है। चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा, ‘‘यह महज़ चुनाव नहीं बल्कि बेरोज़गारी हटाओ आंदोलन भी है। बिहार को विकसित प्रदेश बनाने एवं बेरोज़गारी, महँगाई और गरीबी हटाने की इस मुहिम में आपका सहयोग अपेक्षित है।’’

उन्होंने कहा कि प्याज़ की माला बनाकर घूमने वाले भाजपा नेता आज बढ़ती महंगाई पर एक शब्द सुनना नहीं चाहते। पहले भाजपा नेताओं के लिये महंगाई डायन थी और अब क्या ‘भौजाई’ बन गई है । राजद नेता ने दावा किया कि कोरोना वायरस के समय में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 125 दिनों तक घर से बाहर नहीं निकले, पर अब चुनाव में वोट मांगने बेफिक्र घूम रहे हैं। उन्होंने लोगों से समर्थन मांगते हुए कहा कि राजग ने मेरे पीछे 30 हेलिकॉप्टर लगा दिए है और हमने अपने अकेले हेलिकॉप्टर को ट्रैक्टर बना दिया है।

Related Articles

Back to top button