बालाकोट एयर स्ट्राइक ने पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था बिगाड़ दी- वायुसेना चीफ

नई दिल्ली: भारत द्वारा पाकिस्तान पर किए गए बालाकोट एयर स्ट्राइक पर वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने बड़ा बयान दिया है. वायुसेना चीफ ने कहा कि इस एयर स्ट्राइक से पाकिस्तान की आर्थिक हालत खस्ता हो गई है. उन्होंने कहा कि एयर स्ट्राइक के बाद तीन महीने तक एयर स्पेस बंद रखने से पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था काफी नीचे चली गई है. उन्होंने कहा कि इस दौरान भारत पर कोई फर्क नहीं पड़ा है. भारत ने न तो अपनी एयर स्पेस बंद की और ना ही हमारी अर्थव्यवस्था पर कोई फर्क पड़ा.

पाकिस्तानी लड़ाकू विमान भारतीय सीमा में नहीं आया था- वायुसेना चीफ

वायुसेना चीफ ने कहा कि बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान का कोई भी लड़ाकू विमान भारत की हवाई सीमा में नहीं आया था. पाकिस्तान ने एफ16 लड़ाकू विमानों से एमराम मिसाइल अपने देश की सीमा से ही दागे थे. इस दौरान भारतीय वायुसेना ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के एक एफ16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था. बता दें कि पाकिस्तान ने दावा किया था कि 27 फरवरी को पाकिस्तानी लड़ाकू विमान भारतीय सीमा में आए थे.

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने किया था एयर स्ट्राइक

बता दें कि भारत ने पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तान के बालाकोट में छुपे आतंकवादियों पर एयर स्ट्राइक किया था. पुलवामा आतंकी हमले में भारतीय सुरक्षाबलों के 40 जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद दोनों देशों के बीच तनाव काफी बढ़ गया था. भारत ने इस आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का तमगा छीन लिया था और आयात शुल्क काफी बढ़ा दिया था.

Related Articles

Back to top button