‘आम आदमी पार्टी ने 6 करोड़ रुपए लेकर मेरे पिता को लोकसभा का टिकट दिया’

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha elections 2019) के रण में आम आदमी पार्टी (AAP) पर बेहद गंभीर आरोप लगे हैं. AAP की ओर पश्चिमी दिल्ली संसदीय सीट से प्रत्याशी बनाए गए बलबीर सिंह जाखड़ के बेट उदय जाखड़ ने पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में उदय जाखड़ ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव का टिकट देने के एवज में उनके पिता बलबीर सिंह जाखड़ से छह करोड़ रुपए लिए हैं. उदय ने दावा किया है कि उनके पास इसके पर्याप्त सबूत हैं. यहां आपको बता दें कि बलबीर सिंह जाखड़ ने तीन महीने पहले ही आमी आदमी पार्टी में आए थे और पार्टी ने उन्हें लोकसभा का प्रत्याशी बनाया है. यहां आपको बता दूं कि राज्यसभा के चुनाव में भी आम आदमी पार्टी पर आरोप लगे थे उन्होंने पैसे लेकर अपने कोटे की सीट बेची थी.

मतदान से ठीक एक दिन पहले इस खुलासे आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. दिल्ली में 12 मई यानी रविवार को ही वोटिंग है. पश्चिमी दिल्‍ली में जाखड़ का मुकाबला BJP के प्रवेश वर्मा और कांग्रेस के महाबल मिश्रा से होना हैं.

‘मेरा बेटे से कोई वास्ता नहीं’
बलबीर जाखड़ ने पूरे मामले पर कहा है कि उनका अपने बेटे से पिछले 5-6 वर्षों से संपर्क नहीं है. उन्‍होंने कहा कि उदय उनकी पहली पत्‍नी का बेटा है. जाखड़ ने कहा कि ‘उदय जो आरोप लगा रहा है, वह राजनीति से प्रेरित है.’ पार्टी की ओर से उदय के दावे पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है.

उदय का दावा है कि उसके पिता ने ही उसे बताया था कि उन्‍होंने चुनाव लड़ने के लिए ‘आप’ को 6 करोड़ रुपये दिए हैं. उदय ने यह भी दावा किया कि उसके पिता ने पूर्व कांग्रेस नेता और 1984 सिख विरोधी दंगों के आरोपी सज्‍जन कुमार को जमानत दिलवाने की भी कोशिश की थी. सज्‍जन कुमार इसके लिए मोटी रकम चुकाने को भी तैयार थे. मीडिया के सामने उदय ने कहा, “उन्‍होंने मेरे से ये भी बात कही थी कि वो सज्‍जन कुमार और यशपाल के लिए कोर्ट में जाने को तैयार हैं.”

आम आदमी पार्टी ने चांदनी चौक से पंकज गुप्ता को, उत्तर-पूर्व दिल्ली से दिलीप पांडेय को, पूर्वी दिल्ली से आतिशी को, नई दिल्ली से ब्रजेश गोयल को, उत्तर-पश्चिम दिल्ली से गगन सिंह को और दक्षिण दिल्ली से राघव चड्ढा को उम्मीदवार बनाया है.

Related Articles

Back to top button