‘बाबर की औलाद’ पर फंसे योगी, चुनाव आयोग ने 24 घंटे के अंदर मांगा जवाब

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक बाऱ फिऱ चुनाव आयोग के रडार पर आ गये हैं और इस बार भी वजह है योगी आदित्यनाथ का बयान। योगी ने महागठबंधन के उम्मीदवार को बाबर की औलाद कहा था जिसके बाद चुनाव आयोग ने अब उनसे 24 घंटे के अंदर जवाब मांगा है।

चुनाव आयोग ने उल्लेख किया है कि उत्तर प्रदेश के संभल में 19 अप्रैल को आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुये योगी ने कहा, ‘‘क्या आप देश की सत्ता आतंकवादियों को सौंप देंगे जो खुद को बाबर की औलाद कहते हैं…उनको जो बजरंगबली का विरोध करते हैं।’’

ये बयान योगी आदित्यनाथ ने उस वक्त दिया था जब वो चुनाव आयोग के 72 घंटे के बैन के बाद पहली बार प्रचार के लिए उतरे थे। संभल की रैली में उन्होंने महागठबंधन के उम्मीदवार शफिकुर्रहमान बर्क के खिलाफ विवादित बयान दिया था। महागठबंधन ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की थी और अब आज सीएम योगी को इस पर जवाब देना है।

बता दें कि विवादित बयान की वजह से सीएम योगी पर पहले भी 72 घंटे का बैन लग चुका है। तब योगी ने मेरठ की रैली में अली और बजरंगबली को लेकर बयान दिया था। चुनाव आयोग ने योगी को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी माना था।

Related Articles

Back to top button