नवी मुंबई : ONGC प्लांट में लगी भीषण आग ने ली 5 लोगों की जान

मुंबई। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई स्थित ऑयल एंड नेचुरल गैस कारपोरेशन (ओएनजीसी) के प्लांट में मंगलवार सुबह करीब 7 बजे अचानक आग लग गई। हादसे में 5 लोगों ने झुलसकर दम तोड़ दिया। कुछ और लोग भी आग और धुएं के कारण पीडि़त हैं। आग नवी मुंबई में ओएनजीसी के कोल्ड स्टोरेज में लगी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

प्लांट में कई लोग फंस गए। काफी देर तक घटनास्थल तथा काफी दूर तक चारों ओर धुआं ही धुआं नजर आ रहा था। करीब दो किलोमीटर का क्षेत्र खाली करा लिया गया। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की कई गाडियों ने करीब 3-4 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। आग को नियंत्रित करने में फायर ब्रिगेड को ओएनजीसी की टीम की भी मदद मिली।

ओएनजीसी ने ट्वीट कर लिखा कि हम घटना को लेकर स्थिति का आकलन कर रहे हैं। चूंकि आग गैस में लगी है इसलिए इसे रोकना थोड़ा मुश्किल होता है। उरण के प्लांट में ऑयल प्रोसेसिंग प्रक्रिया पर फिलहाल कोई असर नहीं पड़ा है जबकि गैस को हजीरा प्लांट में डाइवर्ट किया गया है। फायर सर्विस के विशेषज्ञों का कहना है कि गैस के खत्म होने के साथ ही आग खत्म हो सकती है। इस प्लांट से ही पूरी मुंबई के साथ विदेशों में भी गैस की आपूर्ति की जाती है।

Related Articles

Back to top button