दुनिया के सबसे ताकतवर शख्स बने प्रधानमंत्री मोदी, ब्रिटेन में हुआ सर्वे

नई दिल्ली: 27-28 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान में G-20 समिट के मंच पर होंगे। उस मंच पर दुनिया के 20 शक्तिशाली मुल्कों के प्रमुख भी होंगे। लेकिन, एक सर्वे के मुताबिक उन लोगों में सबसे ज्यादा प्रभावशाली नरेंद्र मोदी होंगे। ये सर्वे भारत में नहीं हुआ बल्कि ब्रिटिश में हुआ है। दुनियाभर के लोगों ने वोट दिया है और नतीजे बताते हैं कि दुनिया के सबसे शक्तिशाली इंसान पुतिन, ट्रंप या जिनपिंग नहीं बल्कि हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं।

दरअसल, ब्रिटिश हेराल्ड के सर्वे के मुताबिक मोदी दुनिया के सबसे ताकतवर इंसान है। मशहूर विदेशी पत्रिका ब्रिटिश हेराल्ड के एक पोल में रीडर्स ने 2019 का दुनिया का सबसे ताकतवर शख्स पीएम मोदी को चुना है। इस पोल में मोदी ने दुनिया के अन्य ताकतवर नेताओं जैसे व्लादिमीर पुतिन, डोनाल्ड ट्रंप और शी जिनपिंग को पीछे छोड़ा है। नॉमिनेशन लिस्ट में दुनिया की 25 से ज्यादा हस्तियों को शामिल किया गया था। शनिवार को वोटिंग खत्म होने तक पीएम नरेंद्र मोदी को पोल में सबसे ज्यादा 30.9 प्रतिशत वोट मिले।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर ब्रिटिश हेराल्ड मैगजीन के जुलाई संस्करण के कवर पेज पर भी प्रकाशित की जाएगी। मैगजीन का यह एडिशन 15 जुलाई को जारी होगा।

Related Articles

Back to top button