दिल्ली के सभी जिलों में मुफ्त कैंसर जांच करवाएगी बीजेपी, शुरू की मोबाइल बस सेवा

नई दिल्ली: दिल्ली बीजेपी ने राष्ट्रीय राजधानी के सभी 11 जिलों और 70 विधानसभाओं में कैंसर की मुफ्त जांच के लिए एक मोबाइल बस सेवा शुरू की है. दिल्ली बीजेपी मुख्यालय पंडित पंत मार्ग पर वरिष्ठ बीजेपी नेता बृजेन्द्र गुप्ता ने बस को हरी झंडी दिखाकर मुफ्त जांच सेवा का उद्घाटन किया. बीजेपी चिकित्सा प्रकोष्ठ , अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच और आओ साथ चले संस्था के सहयोग से दिल्ली में हजारों लोगों की मुफ्त जांच के लिए सभी आधुनिक जांच उपकरणों से युक्त बस तैयार कराई है. इसमें सभी तरह के कैंसर जांच की सुविधा है.

इसके साथ ही बस में डॉक्टर और जांचकर्ताओं की टीम हर वक्त उपलब्ध रहेगी. बीजेपी नेता बृजेन्द्र गुप्ता ने कहा एक जन सरोकार से जुड़े दल के नाते हमारी पार्टी लोगों को स्वस्थ रखने का अभियान चला रही है. उन्होंने कहा कि बहुत से लोग जानकारी और संसाधनों के अभाव में अपनी जांच नहीं करा पाते. जबकि सही समय पर जांच हो जाये और कैंसर डिटेक्ट हो तो 95 फीसदी मामलों में बीमार व्यक्ति को बचाया जा सकता है.

मोबाइल बस सेवा के जरिये ये टीम लोगों को जागरूक करेगी और मुफ्त जांच की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. जांच के लिए पंजीकरण कराने वाले लोगों का रक्त का सैंपल लेकर और एक्स-रे आदि जरूरत के मुताबिक अन्य प्रारम्भिक जांच कराई जाएगी. अगर जांच के दौरान कुछ बीमारी के पॉजिटिव लक्षण मिले तो एडवांस जांच कराके मरीज को इलाज के लिए भेजा जाएगा. मोबाइल टीम जहां भी जाएगी वहां बाकायदा कैम्प लगाकर लोगों को जागरूक किया जाएगा. इच्छुक लोगों का पंजीकरण कराया जाएगा. इसके बाद उनकी जांच कराई जाएगी.

बीजेपी दिल्ली प्रदेश संगठन मंत्री सिद्धार्थन ने कहा कि ये बहुत बड़ी सेवा है. इसके जरिये राजधानी में गरीब, वंचित तबके के साथ सभी वर्ग के लोगों को मुफ्त जांच की सुविधा मिलेगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी राजनीति को केवल नारों तक सीमित नहीं रखना चाहती इसलिए सेवा आपके द्वार की भावना से एक बड़ा स्वास्थ्य मिशन हर स्तर पर शुरू किया गया है. लोग स्वस्थ रहेंगे तो देश समृद्ध होगा.

Related Articles

Back to top button