चिन्मयानंद ने जेल से लिखा पत्र, कोर्ट से की रंगदारी मांगने वालों पर गैंगस्‍टर एक्‍ट लगाने की मांग

शाहजहांपुर. यौन शोषण के मामले में जेल में बंद पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद (Chinmayananda) ने सोमवार को एक पत्र भेजकर पुलिस अधीक्षक से पांच करोड़ की रंगदारी मांगने की आरोपी रेप पीड़िता समेत चारों आरोपियों पर गैंगेस्टर एक्ट (Gangster act) के तहत कार्रवाई करने की मांग की है. उनके अधिवक्ता ने भी सीजेएम कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर इन आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट लगाने की मांग संबंधी अर्जी को स्पेशल कोर्ट में स्थानांतरित करने का अनुरोध किया है.

चिन्मयानंद की अधिवक्ता पूजा सिंह ने बताया कि सीजेएम ओमवीर सिंह की अदालत में उन्होंने गैंगस्टर एक्ट लगाने के लिए जो प्रार्थना पत्र दिया था उस पर सुनवाई होने के बाद आदेश को सुरक्षित रख लिया गया है. जेल अधिकारी ने बताया कि चिन्मयानंद ने उन्हें एक पत्र दिया है, जिसमें उनसे पांच करोड़ की रंगदारी मांगने वाले आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की मांग की गई ह. यह पत्र विभागीय डाक से पुलिस अधीक्षक शाहजहांपुर के पास भेज दिया गया है. पूजा सिंह ने पीटीआई-भाषा को बताया कि उन्होंने सीजेएम अदालत में एक प्रार्थना पत्र दिया है, जिसमें रंगदारी मांगने वाले आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट लगाने की मांग की गई है. साथ ही यह भी अनुरोध किया गया है कि न्यायालय इस मामले को स्पेशल कोर्ट भेजे.

क्या लिखा है पत्र में?
चिन्मयानंद ने पत्र में लिखा है कि वह 9 अगस्त को अपने आवास पर बैठे थे, तभी सचिन सेंगर उनके पास आया. बकौल चिन्‍मयानंद, सचिन ने कहा कि मेरी प्रतिष्ठा धूमिल करने के उसके पास पूरे साक्ष्य हैं. ऐसे में पांच करोड़ रुपए दें नहीं तो आपके विरुद्ध झूठा मुकदमा दर्ज करा दिया जाएगा. चिन्मयानंद द्वारा भेजे गये पत्र में कहा गया है कि आरोपी संजय, विक्रम, सचिन और पीड़िता को रंगदारी मामले में एसआईटी ने दोषी पाया है. उन्होंने एसआईटी के प्रेस नोट का हवाला देते हुए कहा कि उक्त चारों आरोपियों के अलावा अन्य लोग भी गिरोह बनाकर इस मामले में संलिप्त हो कर अपराध कर रहे हैं.

छात्रा ने यौन शोषण का लगाया था आरोप
पत्र में चिन्मयानंद ने आरोपी की मां को भी अपराधिक एवं असामाजिक गतिविधियों में संलिप्त बताया है. साथ ही पीड़िता के पिता पर दो मुकदमे का विवरण तथा संजय पर थाना तिलहर में दर्ज हत्या के प्रयास समेत दो मुकदमों का विवरण दिया है. उन्होंने आरोपियों पर गैंगेस्टर एक्ट लगाने की मांग की है. गौरतलब है कि चिन्मयानंद पर उन्हीं के कॉलेज में पढ़ने वाली एक छात्रा ने वीडियो वायरल करके यौन शोषण का आरोप लगाया था. उसके बाद पीड़िता लापता हो गई थी. पीड़िता की ओर से स्वामी चिन्मयानंद पर गंभीर आरोप लगाए गए थे. चिन्मयानंद के अधिवक्ता ने पांच करोड़ रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज कराया था, जिसमें पीड़िता समेत चार आरोपियों को विशेष जांच दल (एसआईटी) ने जेल भेज दिया है. यौन शोषण के मामले में फिलहाल चिन्मयानंद भी जेल में बंद हैं.

Related Articles

Back to top button