केजरीवाल ने पीएम मोदी से मांगे अतिरिक्त 1000 ICU बेड, बढ़ते कोरोना मामलों के लिए पराली को बताया वजह

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत में दिल्ली में केंद्र सरकार के अस्पतालों में 1000 अतिरिक्त ICU बेड्स की मांग की है। अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि दिल्ली में जबतक कोरोना की तीसरी लहर है तबतक केंद्र सरकार के अस्पतालों में 1000 अतिरिक्त ICU बेड उपलब्ध कराएं।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ बातचीत में दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों और कोरोना की वजह से मौतों के आंकड़े में हुई बढ़ोतरी के लिए पराली से हुए प्रदूषण को बड़ी वजह बताया है। उन्होंने कहा है कि दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ने के पीछे कई वजह हैं लेकिन प्रदूषण मुख्य वजह है। अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी से अपील की है कि वे पड़ौसी राज्यों से आने वाले पराली के प्रदूषण के मामले में हस्तक्षेप करें।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर में 10 नवंबर को सबसे अधिक 8600 से ज्यादा मामले दर्ज किए गए थे लेकिन इसके बाद पॉजिटिव पाए जाने वाले केस घटे हैं और उम्मीद है कि आगे भी यही ट्रेंड बना रहेगा।

मौजूदा समय में पूरे देश के अंदर कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले दिल्ली में ही देखने को मिल रहे हैं, सोमवार को दिल्ली में कोरोना वायरस के 4454 नए केस दर्ज किए गए हैं और कुल मामलों का आंकड़ा बढ़कर 534317 तक पहुंच गया है, हालांकि दिल्ली में लोग कोरोना से तेजी से ठीक भी हो रहे हैं और अबतक कुल 488476 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। लेकिन पिछले कुछ दिनों के दौरान दिल्ली में कोरोना की वजह से होने वाली मौतों के आंकड़े में बढ़ोतरी हुई है और अबतक कुल 8512 लोगों की मौत हो चुकी है, सोमवार को भी दिल्ली में कोरोना की वजह से 112 लोगों की जान गई है।

Related Articles

Back to top button