कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से आज मुलाकात करेंगे राहुल गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मुलाकात करेंगे। राहुल गांधी के अपने पद से त्यागपत्र देने की घोषणा के बाद यह उनकी पहली मुलाकात होगी। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी सोमवार शाम गांधी के साथ बैठक में मौजूद रहेंगे।
यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब पार्टी में राहुल गांधी की भविष्य की भूमिका पर रहस्य बना हुआ है और विभिन्न स्तरों पर पद से त्यागपत्र देने वालों की झड़ी लगी हुई है। राहुल की इस बैठक का एजेंडा हालांकि स्पष्ट नहीं हो सका है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इसमें कांग्रेस को हाल में संपन्न लोकसभा चुनावों में मिली करारी हार, खासकर हिंदी पट्टी में मिली पराजय को लेकर गहन मंथन किया जाएगा। विशेषकर उन राज्यों के संदर्भ में जहां वह दिसंबर महीने में विधानसभा चुनाव जीतकर सत्ता में आई थी।

गौरतलब है कि कांग्रेस कार्यसमिति की 25 मई को हुई बैठक में गांधी ने अपने पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया था। उन्होंने इस बात पर नाराजगी जाहिर की थी कि गहलोत और कमलनाथ ने अपने बेटों को पार्टी से आगे रखा।

Related Articles

Back to top button