कश्मीर के बारामूला में आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला किया, 2 पुलिसकर्मी घायल

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में आतंकवादियों ने शनिवार को एक पुलिस चौकी पर ग्रेनेड से हमला किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हमले में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। घटना के बारे में जानकारी देते हुए एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने सोपोर बस अड्डे स्थित पुलिस चौकी को निशाना बनाकर ग्रेनेड से हमला किया था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकियों के इस हमले में 2 पुलिसकर्मी घायल हो गए। उन्होंने बताया कि घायल हुए पुलिसकर्मियों को सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

‘मंगलवार का मारा गया था आतंकी गनी ख्वाजा’

पुलिस अधिकारी के मुताबिक दोनों घायल पुलिसकर्मियों की हालत स्थिर बताई गई है। घायल पुलिसकर्मियों की पहचान कॉन्स्टेबल अजाद अहमद और विशेष पुलिस अधिकारी (SPO) मोहम्मद अफजल के तौर पर की गई है। इससे पहले बारामूला जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में आतंकी संगठन अल-बद्रे का चीफ गनी ख्वाजा मारा गया था।। एक पुलिस अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया था कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने बारामूला जिले के तुज्जर इलाके के शेरपोरा में घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया।

‘मंगलवार को मारा गया था एक आतंकी’
पुलिस अधिकारी ने बताया था कि आतंकियों की गोलीबारी के बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में गनी ख्वाजा मारा गया और घटनास्थल से हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए। इस बीच सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर डोडा जिले में शुक्रवार को एक घर से एक आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया और उसके पास से हथियार तथा गोला-बारूद जब्त किये। अधिकारियों ने बताया कि सेना, सीआरपीएफ, एसएसबी और जम्मू कश्मीर पुलिस ने बिखेरयान गांव में संयुक्त धरपकड़ और तलाशी अभियान चलाया था, और इसी दौरान फिरदौस अहमद नामक आतंकवादी को गुलाम अहमद नटनू के घर से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि वहां से 3 चीनी पिस्तौल, दो मैगजीन, 15 राउंड कारतूस और एक साइलेंसर जब्त किया गया।

Related Articles

Back to top button