एक बार फिर दिल्ली की मेयर बनीं शैली ओबराय, बीजेपी ने वापस लिया अपना नाम

New Delhi: दिल्ली में मेयर चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार शिखा राय ने अपना नाम वापस ले लिया है. इसी के साथ आम आदमी पार्टी की शैली ओबेरॉय निर्विरोध दिल्ली की मेयर बन गई हैं. बुधवार को मेयर चुनाव की प्रक्रिया शुरू होने के चंद मिनटों बाद ही बीजेपी ने मेयर और डिप्टी मेयर दोनों की उम्मीदवारी वापस ले ली.

बीजेपी प्रत्याशी का नाम वापस लेने के बाद पीठासीन अधिकारी मुकेश गोयल ने डॉ शैली ऑबरोय को मेयर घोषित कर दिया है. MCD सदन में भाजपा की मेयर पद की उम्मीदवार शिखा राय ने खुद ये एलान किया कि वो अपना नाम वापस ले रहीं हैं. इसी के साथ उन्होंने कहा कि वो डॉ शैली ऑबरोय को बधाई देती हैं और आग्रह करती हैं कि मेयर स्टेंडिंग कमेटी का चुनाव होने दें. उसमें कानूनी रुकावट न डालें. दरअसल, स्टेंडिंग कमेटी का मामला दिल्ली हाई कोर्ट में लंबित है.

उम्मीदवारी वापस लेते हुए बीजेपी की शिखा राय ने कहा कि सबसे बड़ी पार्टी की तरफ से मैंने उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया था. लेकिन हमारी पार्टी का ध्येय यह नहीं रहता है कि हमें केवल सत्ता चाहिए. पिछले दिनों हम उम्मीद कर रहे थे कि स्टेंडिंग कमेटी चुनाव भी होगा, लेकिन कोर्ट में यह मामला लंबित है और उसमें तारीख पर तारीख ली जा रहा है. इसलिए जब तक बाकी की संवैधानिक प्रक्रिया नहीं पूरी होती, मैं यह मांग करते हुए कि कमेटी का गठन हो, अपना नाम वापस लेती हूं.

अपने उम्मीदवार का नाम वापस लेने के पीछे सदन में संख्या बल की कमी एक कारण हो सकता है. मौजूदा नंबर्स को देखा जाए तो आम आदमी पार्टी के पास 250 में से 133 पार्षद हैं. वहीं भारतीय जनता पार्टी के पास 108 पार्षद है. कांग्रेस के सदन में सिर्फ 9 पार्षद ही हैं. यानी संख्या बल सीधे-सीधे आम आदमी पार्टी के समर्थन में दिखाई दे रहा है.

News Source Link:

Related Articles

Back to top button