इजराइल: टेलीकॉम मामले में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की मुसीबत बढ़ी, पुलिस ने दोबारा पूछताछ की

येरूशलम: इजराइल की पुलिस ने टेलीकॉम घोटाला मामले में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से दोबारा पूछताछ की. नेतन्याहू के दो भरोसेमंद सहयोगियों को इजराइल की टेलिकॉम कंपनी बेजाक के पक्ष में लाखों डॉलर की रकम वाले नियामक का प्रचार प्रसार करने और बदले में बेजाक की न्यूजसाइट वाला को नेतन्याहू और उनके परिवार के पक्ष में न्यूज दिखाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

यह दूसरी बार है जब नेतन्याहू से इस बारे में पूछताछ की गई है. पिछले वर्ष तक टेलीकॉम का प्रभार उन्हीं के पास था. पुलिस ने हालांकि इस पूछताछ पर कोई टिप्पणी करने के इनकार कर दिया लेकिन एक बयान में कहा कि इस मामले में अलग अलग पूछताछ जारी है . सोमवार की सुबह पुलिस को प्रधानमंत्री के आवास पहुंचते देगा गया. इजराइल चैनल2 टीवी की एक रिपोर्ट के अनुसार उनकी पत्नी सारा और पुत्र याइर से भी अलग अलग ठिकानों पर पूछताछ की जा रही है.

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से पूछताछ
बता दें कि 3 मार्च को इजरायली मीडिया का कहना था कि पुलिस देश की बड़ी दूरसंचार कंपनी की संलिप्तता वाले भ्रष्टाचार मामले की जांच के सिलसिले में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से पूछताछ कर रही है. सेना रेडियो और अन्य मीडिया ने कहा कि पुलिस ने नेतन्याहू के घर में प्रवेश किया. रिपोर्ट के मुताबिक नेतन्याहू की पत्नी सारा नेतन्याहू से अन्य स्थान में पूछताछ की जा रही है.

पिछले सप्ताह नेतन्याहू के दो विश्वस्त लोगों को बेजेक टेलिकॉम कंपनी को लाखों डालर के प्रोत्साहन नियमन के सदेह में गिरफ्तार कर लिया गया. इसके बदले में बेजेक न्यूज साइट, वाल्ला, ने कथित तौर पर नेतन्याहू को अनुकूल कवरेज उपलब्ध कराई.

यह पहला मौका है जब नेतन्याहू से मामले में पूछताछ की जा रही है. पिछले साल तक उनके पास दूरसंचार विभाग का भी कार्यभार था. पुलिस ने दो अन्य मामलों में भी नेतन्याहू की संलिप्तता की सिफारिश की है. नेतन्याहू ने हालांकि कुछ गलत भी करने से इनकार किया है. उन्होंने लगाये जा रहे आरोपों को दरकिनार करते हुये इसे मीडिया की देन बताया.

जनवरी में आए थे भारत यात्रा पर
इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू 14 जनवरी को 6 दिन की भारत यात्रा पर आए थे. उनके साथ उनकी पत्नी सारा नेतन्याहू भी थीं. यहां उन्होंने भारत के साथ कई समझौतों पर हस्ताक्षर किए. अपनी यात्रा के दौरान नेतन्याहू गुजरात और यूपी भी गए.

Related Articles

Back to top button

Deprecated: Directive 'allow_url_include' is deprecated in Unknown on line 0