ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन कोविड पॉजिटिव

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन (Scott Morrison) कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. मंगलवार को कोरोना वायरस टेस्ट में उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. मॉरिसन बीते हफ्ते शुक्रवार को सिडनी की एक स्कूल सेरेमनी में शामिल हुए थे. इस कार्यक्रम में 1000 लोगों ने शिरकत की थी. हालांकि इस कार्यक्रम के बाद भी कोविड-19 जांच में वो दो बार निगेटिन पाए गए. उनका एनटी-पीसीआर टेस्ट हुआ था.

प्रधानमंत्री के कार्यालय ने बताया कि उनके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि एक अन्य संक्रमित के संपर्क में आने के बाद हुई है. प्रधानमंत्री ऐसे वक्त पर कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं, जब इसका नया वेरिएंट ओमीक्रॉन तेजी से फैल रहा है. यहां न्यू साउथ वेल्स में ओमीक्रॉन के मामले बढ़ रहे हैं (Omicron in Australia). सिडनी इसी राज्य में स्थित है. यहां बुधवार को 1,360 नए मामले दर्ज किए गए हैं. जो एक दिन पहले सामने आए 804 मामलों से 50 फीसदी अधिक हैं.

मून जे-इन की मेजबानी की

इससे पहले मॉरिसन कोविड संक्रमित शख्स के संपर्क में आने के कारण कैजुएल कॉन्टैक्ट बताए गए थे. स्कूल कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने लड़कों के एक बैंड के साथ तस्वीर भी ली थी. वहीं सोमवार को एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन आयोजित करने के बाद, प्रधानमंत्री ने मंगलवार रात किरिबिली हाउस में दक्षिण कोरिया (South Korea) के राष्ट्रपति मून जे-इन (Moon Jae-in) की मेजबानी की. उन्होंने इस बैठक से पहले न्यू साउथ वेल्स स्वास्थ्य और मुख्य चिकित्सा अधिकारी से सलाह ली थी.

क्वींसलैंड जाने वाले थे पीएम

स्कॉट मॉरिस मंगलवार को ही मेलबर्न के डोहर्टी इंस्टीट्यूट गए थे. बुधवार को वह क्वींसलैंड जाने वाले थे. लेकिन इससे पहले ही संक्रमित पाए गए हैं. अब उनके संपर्क में आए लोगों को लेकर चिंता की जा रही है. दूसरी तरफ वायरस को लेकर एक बार फिर बढ़ते खतरे के बीच ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को कोविड-19 लॉकडाउन (Covid-19 Lockdown) से प्रभावित अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने और अंतरराष्ट्रीय यात्रा को फिर से शुरू करने के लिए करीब दो साल के प्रतिबंध के बाद अपनी सीमाओं को खोल दिया है.

Related Articles

Back to top button