अखिलेश के लिए प्रचार करने लखनऊ पहुंचीं ममता बनर्जी

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी तैयारी में जुट गए हैं। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस बीच एक नई सियासी चाल खेली है। अखिलेश के लिए प्रचार करने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी आगे आई हैं और वह यूपी पहुंच गई हैं।

लखनऊ एयरपोर्ट पर अखिलेश यादव खुद ममता बनर्जी को लेने के लिए पहुंचे थे। जानकारी के अनुसार, ममता बनर्जी यहां अखिलेश के लिए चुनाव प्रचार करेंगी। इस पर भारतीय जनता पार्टी की भी प्रतिक्रिया आई है। बीजेपी IT सेल के इनचार्ज अमित मालवीय ने इसको लेकर अखिलेश यादव पर तंज कसा है।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘पश्चिम बंगाल के चुनाव के दौरान ममता बनर्जी ने कहा था- पान-मसाला खाने वाले, भगवा कपड़े पहनने वाले और तिलक लगाने वाले गुंडों को उत्तर प्रदेश से यहां भेजा गया है। ये लोग हमारे कल्चर को नुकसान पहुंचा रहे हैं। अखिलेश यादव ने ममता बनर्जी को प्रचार के लिए आमंत्रित करके यूपी के लोगों का अपमान किया है।’तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष बनर्जी ने लखनऊ रवाना होने से पहले कहा था, ‘अखिलेश यादव ने मुझे वहां आने और सपा के लिए प्रचार करने का न्यौता दिया है. हम चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश में भाजपा हारे और अखिलेश यादव जीतें। हम सभी को भाजपा के खिलाफ संघर्ष में उनका साथ देना चाहिए. यही कारण है कि हमने इस बार उत्तर प्रदेश में चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है।’ बनर्जी ने कहा कि वह फरवरी में बाद में वाराणसी जायेंगी लेकिन तारीख अभी तय नहीं की गयी है।

 

Related Articles

Back to top button