West Bengal: TMC ने राज्‍यसभा के लिए अपने 4 उम्‍मीदवार के नाम की घोषणा की,सुष्मिता देव समेत 4 उम्मीदवारों का किया ऐलान

West Bengal: TMC ने राज्‍यसभा के लिए अपने 4 उम्‍मीदवार के नाम की घोषणा की,सुष्मिता देव समेत 4 उम्मीदवारों का किया ऐलान

West Bengal: तृणमूल कांग्रेस ने आगामी राज्यसभा भेजने के लिए चार नामों की घोषणा कर दी है. इसमें पत्रकार सागरिका घोष का भी नाम शामिल है. टीएमसी ने अपने ऑफिशियल X अकाउंट से इस बात की जानकारी साझा की. चार नामों में सागरिका के अलावा सुष्मिता देव, मोहम्मद नदीम उल हक और ममता बाला ठाकुर का भी नाम शामिल है.टीएमसी ने X पर लिखा, ”हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि सागरिका घोष, सुष्मिता देव, मोहम्मद नदीम उल हक और ममता बाला ठाकुर आगामी राज्यसभा चुनाव लड़ेंगे. हम उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं देते हैं और आशा करते हैं कि वे हर भारतीय के अधिकारों के लिए अदम्य भावना और तृणमूल की स्थायी विरासत को बनाए रखने की दिशा में काम करें.”

27 फरवरी को होंगे राज्यसभा चुनाव

बता दें, 15 राज्यों की 56 सीटों के लिए राज्यसभा चुनाव 27 फरवरी को होगा. निर्वाचन आयोग (ईसी) के मुताबिक, ये सभी सीटें अप्रैल में खाली हो रही हैं, जिसके लिए ईसी ने अधिसूचना जारी की है. आयोग ने बताया कि 15 राज्यों में अप्रैल माह में राज्यसभा की 56 सीटें खाली हो रही हैं. राज्यसभा की खाली हो रही इन सीटों पर 27 फरवरी को चुनाव होगा. राज्यसभा सीटों के लिए यह चुनाव ऐसे समय में हो रहे हैं, जबकि अगले कुछ ही महीनों में देश में लोकसभा के चुनाव होने हैं.

इन राज्यों के सदस्य हो रहे रिटायर

चुनाव आयोग ने बताया कि 50 सदस्य दो अप्रैल को सेवानिवृत्त होंगे, जबकि छह सदस्य तीन अप्रैल को सेवानिवृत्त होंगे. चुनाव आयोग के मुताबिक, जिन राज्यों से सदस्य सेवानिवृत्त हो रहे हैं, उनमें आंध्र प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और राजस्थान शामिल हैं.

Related Articles

Back to top button