उन्नाव गैंगरेप केस में CBI की बड़ी कार्रवाई, गिरफ्तार हुए BJP विधायक कुलदीप सिंह सेंगर

नई दिल्ली: उन्वाव गैंगरेप केस के आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर को गिरफ्तार कर लिया गया है और पिछले करीब दो घंटे से विधायक से सीबीआई की टीम लखनऊ के दफ्तर में पूछताछ कर रही है। सीबीआई ने कल देर रात ही इस केस में तीन FIR दर्ज की थी। इसके बाद सीबीआई की टीम लखनऊ में एसएसपी ऑफिस गई। सुरक्षा के लिए पुलिस के जवानों को सीबीआई की टीम के साथ भेजा गया। इसके बाद आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर को उसके लखनऊ वाले घर से पहले हिरासत में लिया गया और बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया। बता दें कल ही सेंगर के खिलाफ पॉक्सो एक्ट समेत कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया था। इसके बाद मामला सीबीआई को सौंप दिया गया था और सीबीआई ने रात को ही विधायक सेंगर को गिरफ्तार कर लिया।

शिकंजे में विधायक?

-कल सुबह से अपने घर पर नहीं थे कुलदीप सिंह सेंगर
-FIR दर्ज होने के बाद से ही फरार थे कुलदीप सिंह सेंगर
-रात भर सीबीआई और पुलिस की टीम तलाश करती रही
-लखनऊ से लेकर उन्नाव तक कई ठिकानों पर छापेमारी हुई
-सुबह 4 बजे CBI के SP राखवेंद्र वत्स की लखनऊ SSP से मुलाकात
-सुबह 4.30 बजे लखनऊ के इंदिरा नगर आवास पर पहुंची CBI टीम
-इंदिरा नगर आवास से CBI ने कुलदीप सेंगर को हिरासत में लिया
-सुबह करीब 5.00 बजे कुलदीप को CBI दफ्तर लाया गया

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश शासन से आदेश जारी होने के बाद कुलदीप के खिलाफ उन्नाव के माखी थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 363, 366, 376 ,506 और पॉक्सो ऐक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था। शासन ने इस आदेश में इस पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की अनुशंसा की थी, जिसे एजेंसी द्वारा स्वीकार कर लिया गया था। इस आदेश में सरकार ने पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की थी।


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/tarunrat/public_html/wp-includes/functions.php on line 5427