Home » झारखण्ड निकाय चुनाव: भाजपा ने फिर लहराया परचम, जीते 26 पद, शाह ने रघुवर दास को बधाई दी

झारखण्ड निकाय चुनाव: भाजपा ने फिर लहराया परचम, जीते 26 पद, शाह ने रघुवर दास को बधाई दी

रांची: झारखण्ड में 16 अप्रैल को नगर निकायों के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के कुल 58 पदों के लिए पहली बार पार्टी आधार पर हुए चुनावों में भाजपा ने 26 पद जीत लिये। झारखण्ड के राज्य चुनाव आयुक्त एन एन पांडेय ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि राज्य के पांच नगर निगमों के अलावा कुल 29 नगर परिषद एवं नगर पंचायतों के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पदों के लिए हुए चुनावों में भाजपा ने सर्वाधिक 15 पद अध्यक्ष के और दस पद उपाध्यक्ष के जीत लिये। इसके अलावा पार्टी ने झुमरी तिलैया जिला परिषद अध्यक्ष के लिए हुए उपचुनावों में भी जीत दर्ज की जिसे मिलाकर अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पदों पर उसके कुल 26 उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की।

पांडेय ने बताया कि चुनाव परिणामों में कांग्रेस ने भी अध्यक्ष के कुल पांच पद एवं उपाध्यक्ष के चार पदों पर जीत दर्ज की। झारखण्ड मुक्ति मोर्चा ने अध्यक्ष के कुल तीन पद और उपाध्यक्ष के कुल चार पदों पर जीत दर्ज की। पांडेय ने बताया कि इन चुनावों में झारखण्ड विकास मोर्चा को एक अध्यक्ष एवं तीन उपाध्यक्ष पदों पर जीत हासिल हुई। इसी प्रकार आल झारखण्ड स्टूडेंट्स यूनियन :आज्सूः को चुनावों में दो अध्यक्ष पद और दो ही उपाध्यक्ष पद हासिल हुए।

राजद को नगर निगम की भांति नगर परिषदों में तो खाली हाथ संतोष करना पड़ा, लेकिन नगर पंचायतों में उसके उम्मीदवारों ने एक अध्यक्ष पद और दो उपाध्यक्ष पद जीतने में सफलता हासिल की। पांडेय ने बताया कि इन चुनावों में दो निर्दलीय भी अध्यक्ष पद और तीन निर्दलीय उपाध्यक्ष पद पर जीत दर्ज करने में सफल हुए। इन चुनावों में कपाली नगर परिषद के उपाध्यक्ष पद के चुनाव तकनीकी कारणों से स्थगित हो गये थे और उन पर बाद में चुनाव कराये जायेंगे।

वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने इन चुनावों में पार्टी की भारी जीत पर राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास, पार्टी की प्रदेश इकाई के प्रमुख लक्ष्मण गिलुवा और पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी। शाह ने ट्वीट किया, ‘‘ झारखण्ड नगर निगम, नगर निकाय और नगर पंचायत चुनावों में भाजपा को मिली भव्य जीत पर मुख्यमंत्री रघुवर दास जी, प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा जी व प्रदेश के सभी कर्मठ कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई। भाजपा में विश्वास प्रकट करने के लिए झारखण्ड की जनता का हृदय से अभिनंदन।’’

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म