Home » अमेरिका में आर्थिक संकट! 2 बैंकों के डूबने के बाद 6 और अमेरिकी Bank पर मंडराया खतरा

अमेरिका में आर्थिक संकट! 2 बैंकों के डूबने के बाद 6 और अमेरिकी Bank पर मंडराया खतरा

Washington:अमेरिका में वित्तीय संकट गहराता जा रहा है। अमेरिकी सिलिकॉन बैंक डूबने के बाद अब 6 और बैंकों पर खतरा बढ़ा गया है। इसको देखते हुए मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस ने 6 और बैंकों को रिव्यू में डाल दिया है। जिन बैंको को मूडीज ने रिव्यू में रखा है, उनके नाम हैं, फर्स्ट रिपब्लिक बैंक, जिओन्स बैनकॉपोरेशन, वेस्टर्न एलिएंस बैनकॉर्प, कॉमेरिका इंक, यूएमबी फाइनेंशियल कॉर्प और इंट्रस्ट फाइनेंशियल कॉर्पोरेशन। इसके साथ ही क्रेडिट रेटिंग कंपनी ने बैंक जमाकर्ताओं को की बिना बीमा वाली जमा राशि पर निर्भरता और उनके संपत्ति पोर्टफोलियो में नुकसान का खतरा बताया है।

मूडीज ने सोमवार को न्यू यॉर्क बेस्ड सिग्नेचर बैंक की डेट रेटिंग को डाउनग्रेड कर जंक टेरिटरी में डाल दिया है। आपको बता दें कि मूडीज ने इससे पहले सिग्नेचर बैंक को पहले सबोर्डिनेट डेट ‘C’ रेट दिया था। इसके अलावा मू​डीज सिग्नेचर बैंक की फ्यूचर रेटिंग को वापस ले लिया है। मूडीज के इस रेटिंग से अमेरिका की बैंकिंग सेक्टर के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। आपको बता दें कि सिग्नेचर बैंक को अमेरिकी रेग्युलेटर द्वारा रविवार को बंद कर दिया था।

बैंकिंग शेयर में बड़ी गिरावट 

आपको बता दें कि अमेरिका के बैंकों के शेयर में बड़ी गिरावट दर्ज की जा रही है। सोमवार को सैन फ्रांसिस्को स्थित फर्स्ट रिपब्लिक बैंक के शेयर में रिकॉर्ड 62% की गिरावट दर्ज की, जबकि फीनिक्स स्थित वेस्टर्न एलायंस ने अभूतपूर्व 47% की गिरावट दर्ज की। डलास स्थित कोमेरिका 28% फिसल गया। इससे वित्तीय संकट बढ़ने की आशंका पैदा हो गई है।

News Source Link:

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म