Home » BHU में दो छात्रावासों के बीच गुरिल्ला युद्ध, जमकर चले ईंट-पत्थर और पेट्रोल बम

BHU में दो छात्रावासों के बीच गुरिल्ला युद्ध, जमकर चले ईंट-पत्थर और पेट्रोल बम

महामना मदन मोहन मालवीय की तपोस्थली काशी हिंदू विश्वविद्यालय में मंगलवार देर रात दो छात्रावासों के बीच जमकर गुरिल्ला युद्ध हुआ. इस दौरान जमकर ईंट-पत्थर चले और पेट्रोल बम फेंके गए. इस झड़प में चार छात्र घायल हो गए.
फिलहाल तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए बीएचयू परिसर में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई. दरअसल, बीती देर रात यहां बिड़ला और एलबीएस छात्रावास के छात्रों के बीच गुरिल्ला युद्ध शुरू हो गया. इस दौरान जमकर ईंट पत्थर चले और साथ ही पेट्रोल बम भी फेंके गए. इस घटना में चार छात्र घायल भी हुए हैं, जिन्हें ट्रामा सेंटर में एडमिट कराया गया है. घटना की सूचना पर मौके पर तत्काल पुलिस बल की तैनाती कर दी गई.
बता दें कि गत 5 मई को बीएचयू परिसर में छात्र के साथ मारपीट और चाकूबाजी की घटना हुई थी. इसके बाद दो छात्रावासों के छात्र आपस में पथराव करने लगे. जिसको देखते हुए कैंपस में फोर्स की तैनाती कर दी गई. 8 मई को जैसे ही फोर्स हटायी गई छात्र फिर पथराव करने लगे.
फिलहाल, एक बार फिर कैंपस में फोर्स तैनात है. लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि तमाम दावों के बावजूद परिसर का माहौल शांत क्यों नहीं हो रहा. चीफ प्राक्टर ने कुलपति से मुलाकात कर उन्हें घटना से अवगत करा दिया है. झड़प को दोनों हॉस्‍टल के छात्रों के बीच वर्चस्‍व की लड़ाई के तौर पर देखा जा रहा है..

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म