Home » वाराणसी में आयोजित होगा प्रवासी भारतीय दिवस, कुंभ स्नान की मिलेगी सुविधा

वाराणसी में आयोजित होगा प्रवासी भारतीय दिवस, कुंभ स्नान की मिलेगी सुविधा

वॉशिंगटन। अगला प्रवासी भारतीय दिवस जनवरी में धर्म नगरी वाराणसी में आयोजित किया जाएगा। इसमें शामिल होने वाले प्रवासी भारतीयों के पास कुंभ स्नान और नयी दिल्ली में आयोजित होने वाली गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होने का विकल्प भी होगा। भारतीय दूतावास के एक अधिकारी ने यह बात कही है। वाशिंगटन डीसी, मैरीलैंड और वर्जीनिया और इसके आसपास रहने वाले प्रतिष्ठित भारतीय – अमेरिकी समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुये भारतीय दूतावास के सामुदायिक मामलों के एक अधिकारी अनुराग कुमार ने बताया कि पूरी दुनिया भर से प्रवासी समुदाय की अधिक भागीदारी के लिए समारोह के विवरण पर काम किया जा रहा है।

इस समारोह का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रवीन्द्र जगन्नाथ करेंगे। कुमार ने कल बताया, ‘अगला प्रवासी भारतीय दिवस 21 से 23 जनवरी तक वाराणसी में आयोजित किया जाएगा। इस बार प्रतिभागियों के लिए इलाहाबाद में आयोजित होने वाले कुंभ स्नान और नयी दिल्ली में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होने का भी एक प्रावधान है।’

विदेश मंत्रालय उत्तर प्रदेश सरकार के सहयोग से इस कार्यक्रम का आयोजन करेगा। 15वें प्रवासी भारतीय दिवस का विषय ‘एक नये भारत के निर्माण में प्रवासी भारतीयों की भूमिका’ होगी।

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म