Home » यूपी: मदरसे में पढ़ रहे कश्मीरी छात्रों का आतंकी कनेक्शन का शक, NIA ने 7 को समन भेजा

यूपी: मदरसे में पढ़ रहे कश्मीरी छात्रों का आतंकी कनेक्शन का शक, NIA ने 7 को समन भेजा

बांदा: जम्मू कश्मीर में आतंकी तौसीफ अहमद के पकड़े जाने के मामले में NIA ने बांदा के हथौड़ा मदरसे में पढ़ने वाले 7 छात्रों को समन भेजा है. बांदा की देहात कोतवाली क्षेत्र के हथौड़ा गांव स्थित इस मदरसे का नाम ‘जामिया अरबिया मदरसा’ है. जिन 7 छात्रों को NIA ने समन भेजा है, उन्हें 4 अप्रैल को दिल्ली ऑफिस बुलाया गया था. ये सभी छात्र जम्मू-कश्मीर और आसपास के रहने वाले हैं. सभी कश्मीरी छात्र यहां अरबी की तालीम हासिल कर रहे थे. यह पहली दफा नहीं है, जब NIA ने इस मदरसे के छात्रों और शिक्षकों से पूछताछ की हो. इससे पहले भी NIA ने इसी मदरसे के शिक्षक और छात्र समेत कुल 9 लोगों से पूछताछ की थी.

8 मार्च को भी इस मदरसे में पहुंची थी NIA की टीम
पहले भी NIA पूछताछ के लिए शिक्षकों समेत 9 लोगों को दिल्ली बुला चुकी है. दिल्ली से NIA के डिप्टी एसपी संत कुमार और इंस्पेक्टर एसके चौधरी जांच के लिए 8 मार्च को बांदा की देहात कोतवाली क्षेत्र के हथौड़ा गांव के मदरसे में पहुंचे थे. जानकारी के मुताबिक NIA ने यहां आने के पहले जम्मू-कश्मीर में एक आतंकी तौसिफ को पकड़ा था. उसने पूछताछ के दौरान बताया था कि करीब डेढ़ साल पहले वह हथौड़ा गांव के मदरसे में पढ़ता था.

उसके पास से बरामद डायरी में भी पुलिस को कई अहम सुराग मिले थे. 8 मार्च को जब NIA की टीम हथौड़ा गांव के मदरसे में पहुंची थी तो करीब दो दिनों तक यहां के शिक्षकों और छात्रों से पूछताछ की थी. पूछताछ के बाद 9 शिक्षकों और छात्रों को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया गया था. एकबार फिर से NIA ने मदरसे के 7 छात्रों को समन भेजा है.

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म