Home » फूलपुर उपचुनाव: बाहुबली नेता अतीक अहमद भी उतरे मैदान में

फूलपुर उपचुनाव: बाहुबली नेता अतीक अहमद भी उतरे मैदान में

 

इलाहाबाद: उत्तर प्रदेश की फूलपुर लोकसभा सीट पर आगामी 11 मार्च को होने वाले उपचुनाव में बाहुबली नेता अतीक अहमद ने भी मंगलवार को पर्चा दाखिल किया. वर्तमान में देवरिया जेल में बंद अतीक अहमद 2004 से 2009 तक फूलपुर लोकसभा सीट से सपा के सांसद रहे हैं. सिटी मजिस्ट्रेट अशोक कुमार कनौजिया ने बताया कि खान फरहद हनीफ ने प्रस्तावक के तौर पर अतीक अहमद का नामांकन आज दाखिल किया. अतीक का नामांकन निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में दाखिल हुआ है.

कचहरी में कौशलेंद्र सिंह पटेल भारी लाव-लश्कर से साथ पहुंचे और अपना नामांकन दाखिल किया. उनके साथ प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता, नगर की महापौर अभिलाषा गुप्ता और बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता थे. वहीं कांग्रेस के प्रत्याशी मनीष मिश्रा के साथ सांसद प्रमोद तिवारी, कांग्रेस नेता शेखर बहुगुणा और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता थे.

कौशलेंद्र सिंह पटेल कई वर्षों से भाजपा से जुड़े रहे हैं और वाराणसी के मेयर रह चुके हैं. वहीं मनीष मिश्रा वर्तमान में प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री हैं. नागेंद्र पटेल का राजनीतिक सफर अधिक लंबा नहीं है. उन्होंने 2012 के विधानसभा चुनाव के समय समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की और सपा की सरकार बनने के बाद उन्हें पार्टी में जिला महासचिव बनाया गया.

अब तक 40 नामांकन दाखिल
उत्तर प्रदेश की गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिये आज तक कुल 40 उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं. मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से जारी बयान के मुताबिक गोरखपुर सीट के लिये आज 14 उम्मीदवारों ने, जबकि फूलपुर सीट के लिये 18 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया. फूलपुर से बीजेपी उम्मीदवार कौशलेन्द्र सिंह पटेल ने आज नामांकन दाखिल किया. कांग्रेस उम्मीदवार मनीष मिश्र ने भी आज नामांकन दाखिल किया. इस सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान 11 मार्च को होना है. परिणाम 14 मार्च को घोषित होंगे.

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म