क्रिकेट एशिया कप का शेड्यूल जारी, 2 सितंबर को भारत-पाकिस्तान मैच

अगले महीने होने जा रहे एशिया कप का शेड्यूल जारी हो गया है। एशियन क्रिकेट काउंसिल के प्रेसिडेंट जय शाह ने बुधवार काे शेड्यूल जारी किया।

इसके अनुसार टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 30 अगस्त को पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुल्तान में खेला जाएगा, जबकि भारत अपने अभियान की शुरुआत 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका के कैंडी में करेगा।

हाईब्रिड मॉडल पर आयोजन, 6 टीमें हिस्सा लेंगी

प्रतियोगिता का आयोजन हाईब्रिड मॉडल पर होगा। यानी कि टूर्नामेंट के शुरुआती चार मुकाबले पाकिस्तान में होंगे, जबकि फाइनल सहित शेष 9 मुकाबले श्रीलंका में खेले जाएंगे। प्रतियोगिता में 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं। टूर्नामेंट की 6 टीमों को 2 ग्रुप में बांटा गया है। दोनों ग्रुप की 2-2 टॉप टीमें सुपर-4 स्टेज में जाएंगी। आगे पॉइंट्स में देखिए दोनों ग्रुप की टीमें…

  • ग्रुप-ए: भारत, नेपाल और पाकिस्तान।
  • ग्रुप-बी : श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान।

दोपहर 1:30 बजे शुरू होंगे मैच
एशिया कप के सभी मुकाबले डे-नाइट होंगे। पाकिस्तान में सभी मैच दोपहर एक बजे (भारतीय समयानुसार, दोपहर 1:30 बजे) से शुरू होंगे। श्रीलंका में सभी मुकाबले दोपहर 1:30 बजे से खेले जाएंगे। भारत और श्रीलंका की टाइमिंग एक बराबर है।

31 अगस्त से शुरू होना था एशिया कप, अब 30 से
वनडे एशिया कप पहले 31 अगस्त से 17 सितंबर तक खेला जाना था, लेकिन ओपनिंग में बदलाव किया गया है। अब उद्घाटन मुकाबला 30 अगस्त को मुल्तान में खेला जाएगा।

News Source Link:

Related Articles

Back to top button