अक्षय कुमार माइनिंग इंजीनियर के रोल में आएंगे नजर

अक्षय कुमार  (Akshay Kumar) की एक फिल्म खत्म नहीं होती, तो दूसरी में काम करने की तैयारी में जुट जाते हैं. हाल ही में फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ रिलीज हुई थी. इसके साथ ही अक्षय अपनी अगली फिल्म ‘रक्षा बंधन’ (Raksha Bandhan) के प्रमोशन में जुटे हुए हैं, जो इस साल 11 अगस्त को रिलीज होने के लिए तैयार है. इसी बीच एक्टर के नए प्रोजेक्ट की घोषणा हो गई, जो सच्ची कहानी पर आधारित पर है.

बॉलीवुड के खिलाड़ी अपने अगले प्रोजेक्ट ‘कैप्सूल गिल’ में  इंजीनियर का किरदार निभाते नजर आएंगे.  इस बायोपिक की शूटिंग यूके में होने वाली है. माइनिंग इंजीनियर जसवंत गिल की बायोपिक की शूटिंग के लिए अक्षय कुमार जुलाई में यूके रवाना हो जाएंगे. मीडिया रिपोर्ट की माने तो जुलाई के आखिर तक यूके में ही शूटिंग शेड्यूल है. अक्षय कुमार ‘कैप्सूल गिल’ की शूटिंग यूके में पूरी करने के बाद अगस्त में इंडिया आते ही ‘रक्षा बंधन’ के प्रमोशन में जुट जाएंगे.

कैप्सूल गिल’ में अक्षय के साथ परिणीति चोपड़ा
 इस बायोपिक में परिणीति चोपड़ा भी हैं, जो ‘केसरी’ के बाद दूसरी बार अक्षय के साथ स्क्रीन पर नजर आएंगी. परिणिती, अक्षय की वाइफ के रोल में हैं. बता दें कि माइनिंग इंजीनियर जसवंत गिल की जिंदगी पर आधारित बायोपिक ‘कैप्सूल गिल’ बनने जा रही है. सच्ची घटना पर आधारित इस बायोपिक में अक्षय कुमार, इंजीनियर जसवंत गिल के रोल में नजर आएंगे. बात 1989 की है, जब जसवंत कोल इंडिया लिमिटेड में इंजीनियर के पद पर तैनात थे. इसी दौरान वेस्ट बंगाल के रानीगंज की कोयला खदान में बाढ़ का पानी भर गया था. इसमें 60 से अधिक बच्चे फंस गए थे. इंजीनियर जसवंत ने अपनी टीम के साथ मिलकर जान की परवाह न करते हुए सभी बच्चों को सकुशल बाहर निकाला था. इसी रेस्क्यू ऑपरेशन की कहानी को पर्दे पर जीवंत किया जाएगा.

अक्षय कुमार के हर फिल्म में अलग किरदार
अक्षय कुमार पर्दे पर हर तरह के किरदार निभा रहे हैं. पीरियड फिल्म से लेकर सच्ची कहानी तक, हर जॉनर की फिल्मों में हाथ आजमा रहे हैं. आनंद एल राय के निर्देशन में बनी अपकमिंग फिल्म ‘रक्षा बंधन’ में अक्षय भाई-बहन के प्यार को निभाते नजर आएंगे.

Related Articles

Back to top button