सुषमा स्वराज का पार्थिव शरीर देख भावुक हुए पीएम मोदी, नम आंखों से दी श्रद्धांजलि

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज के आवास पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। भावुक दिख रहे मोदी ने स्वराज के परिवार के सदस्यों को सांत्वना दी। सुषमा के दिल्ली स्थित आवास पर रखे पार्थिव शरीर के सामने हाथे जोड़े प्रधानमंत्री की आंखें डबडबा गईं। प्रधानमंत्री ने बेहद गमगीन माहौल में सुषमा की बेटी बांसुरी स्वराज के माथे पर हाथ फेर कर उनका ढांढस बंधाया।आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री शाम को स्वराज के अंतिम संस्कार में भी शामिल होंगे। स्वराज के निधन पर शोक प्रस्ताव पारित करने के लिए आज केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक भी बुलाई जा सकती है।

बता दें कि सुषमा स्वराज का मंगलवार रात निधन हो गया। वह 67 वर्ष की थीं। स्वराज को रात करीब साढ़े नौ बजे अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) लाया गया और उन्हें सीधे आपातकालीन वॉर्ड में ले जाया गया। एम्स के चिकित्सकों ने बताया कि दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया।

जम्मू कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा समाप्त करने और राज्य को दो केन्द्रशासित प्रदेशों में बांटने के सरकार के कदम से बेहद प्रसन्न स्वराज ने शाम के समय ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई दी थी। स्वराज ने ट्वीट किया था,‘‘नरेन्द्र मोदी जी- धन्यवाद प्रधानमंत्री। आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। मैं अपने जीवनकाल में यह दिन देखने का इंतजार कर रही थी।’’

Related Articles

Back to top button