समाजवादी पार्टी ने राम गोपाल यादव को बनाया राज्यसभा का उम्मीदवार, 9 नवंबर को मतदान

लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने राज्यसभा चुनावों के लिए अपने वरिष्ठ नेता राम गोपाल यादव को उम्मीदवार बनाया है। पार्टी ने मंगलवार को ट्विटर पर इस बारे में घोषणा की।  बता दें कि राम गोपाल यादव का राज्यसभा में वर्तमान कार्यकाल अगले महीने समाप्त हो रहा है। निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश की 10 और उत्तराखंड की एक राज्यसभा सीट के लिए चुनावों की मंगलवार को घोषणा की है। चुनाव आयोग की घोषणा के मुताबिक, इन सभी सीटों पर 9 नवंबर को चुनाव होने हैं।

यूपी में खाली हो रहीं हैं ये राज्यसभा सीटें

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता राम गोपाल यादव उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के उम्मीदवार होंगे। अगले महीने उत्तर प्रदेश से जो 10 सीटें खाली हो रही हैं उनमें भारतीय जनता पार्टी के नेता हरदीप सिंह पुरी, अरुण सिंह एवं नीरज शेखर, समाजवादी पार्टी के नेता चंद्रपाल सिंह यादव, राम गोपाल यादव, राम प्रकाश वर्मा एवं जावेद अली खान, बहुजन समाज पार्टी के नेता राजाराम एवं वीर सिंह और कांग्रेस नेता पन्ना लाल पूनिया शामिल हैं। इन सभी का कार्यकाल 25 नवंबर को समाप्त हो रहा है।

उत्तराखंड से खाली हो रही राज बब्बर की सीट
वहीं, उत्तराखंड में जो राज्यसभा सीट खाली हो रही है उससे फिलहाल कांग्रेस नेता राज बब्बर सांसद हैं। राज बब्बर का कार्यकाल भी 25 नवंबर को समाप्त हो जाएगा। चुनाव आयोग ने बताया कि मतगणना तय प्रक्रिया के मुताबिक, मतदान के बाद 9 नवंबर की शाम को की जाएगी। आयोग के मुताबिक, चुनाव के लिए अधिसूचना 20 अक्टूबर को जारी की जाएगी।

Related Articles

Back to top button