सपा सांसद आजम खान भू-माफिया घोषित, एक हफ्ते में जमीन हड़पने के 23 मामले दर्ज

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद आजम खान को रामपुर में भू माफिया घोषित किया गया है. जौहर विश्वविद्यालय के लिए किसानों की जमीनें कब्जाने के आरोप में फंसे आजम खान को प्रशासन ने भूमाफिया घोषित किया है. आजम के खिलाफ बीते एक हफ्ते में 23 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. इसी सिलसिले में जिला प्रशासन ने आजम के खिलाफ कार्रवाई की है. एसडीएम की तरफ से उनका नाम ऐंटी-भू माफिया पोर्टल में भी दर्ज कर लिया गया है.

बता दें कि सपा नेता आजम खान पर हाल ही में प्रशासन ने कोसी नदी क्षेत्र की 5 हेक्टेयर सरकारी जमीन कब्जाने और सरकारी कार्य में बाधा डालने का मुकदमा दर्ज कराया गया था. जिसके बाद आजम खान और पूर्व सीओ आले हसन का नाम एंटी भू माफिया पोर्टल पर दर्ज किया गया है. जिला अधिकारी ने बताया कि नदी की जमीन कब्जाने का आरोप जांच में सिद्ध हुआ है जिसके बाद प्रशासन की तरफ से मुकदमा भी दर्ज कराया गया है. वहीं लगभग 23 किसानों की जमीन पर कब्जा करने के आरोप उनपर पहले ही है.

न्यूज एजेंसी IANS के मुताबिक, जिला अधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने बताया कि शासनादेश के मुताबिक ऐसे लोगों को भूमाफिया घोषित किया जाता है जो दबंगई से जमीनों पर कब्जा करने के आदी हैं. जो लोग अवैध कब्जे को छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं और जिनके खिलाफ पुलिस में केस दर्ज है उनका ही नाम उत्तर प्रदेश एंटी भू माफिया पोर्टल पर दर्ज कराया जाता है. सरकार भी इसकी निगरानी करती है.

Related Articles

Back to top button