सड़क हादसा या सबसे बड़ी साजिश? सुप्रीम कोर्ट ने जांच अधिकारियों से उन्नाव केस की स्टेटस रिपोर्ट मांगी

नई दिल्ली: उन्नाव रेप केस मामले में सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई चल रही है। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई अफसरों को तलब किया और केस की सारी जानकारी मांगी है। कोर्ट ने कहा कि अगर जांच अधिकारी खुलेआम जानकारी नहीं दे सकते तो चैंबर में आकर जानकारी दें। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने उन्नाव से जुड़े सभी पांच केस को दिल्ली ट्रांसफर करने की मंशा जताई। इससे पहले चीफ जस्टिस ने इस मामले में संज्ञान लेकर खलबली मचा दी थी। मुख्य न्यायधीश ने इस मामले में उत्तर प्रदेश सरकार से स्टेटस रिपोर्ट मांगी है। साथी ही पीड़ित लड़की का मेडिकल रिपोर्ट भी तलब किया है। इस बीच सुप्रीम कोर्ट के संज्ञान लेते ही सरकार और जांच एजेंसी भी एक्शन में है। सीबीआई ने भी रोड एक्सीडेंट के मामले की जांच शुरू कर दी है और इस मामले में विधायक कुलदीप सेंगर के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

बता दें कि पीड़ित परिवार ने बताया था कि उन्होंने बीते 12 जुलाई को रंजन गोगोई को एक पत्र लिखा था। इस पत्र में रेप पीड़ित ने अपनी जान के खतरे की आशंका जताई थी। रेप पीड़ित ने पत्र में लीखा था, “उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई कीजिए जो हमें धमका रहे हैं। लोग मेरे घर आते हैं, धमकाते हैं और केस वापस लेने की बात कर ये कहते हैं कि ऐसा नहीं किया तो पूरे परिवार को फर्जी केस में जेल में बंद करवा देंगे।“

उन्नाव रेप केस में खुलासा हुआ है कि जनवरी में ही पीड़ित की मां ने सुप्रीम कोर्ट से केस को लखनऊ से दिल्ली ट्रांसफर करने की मांग की थी। पीड़ित की मां की अर्जी पर यूपी सरकार ने सीबीआई और आरोपी को नोटिस भेजने का आदेश दिया था लेकिन जानकारी मिली है कि ऐसा नहीं हुआ। अब सुप्रीम कोर्ट में इस मामले पर भी सुनवाई होगी। इस बीच सड़क हादसे में घायल रेप पीड़ित और उसके वकील की हालात में कोई सुधार नहीं हुआ है। दोनों की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।

वहीं तीन दिन बाद रेप पीड़िता की चाची और मौसी का कल अंतिम संस्कार कर दिया गया। इसके लिए रेप पीड़ित की चाचा को इलाहाबाद हाईकोर्ट से खास तौर से परोल दी गई थी। पीड़ित के चाचा ने फिर ये बात दोहराई कि हमला विधायक के इशारे पर हुआ है। वहीं सुप्रीम कोर्ट के संज्ञान लेते ही सरकार और जांच एजेंसी भी एक्शन में है। सीबीआई ने भी रोड एक्सीडेंट के मामले की जांच शुरू कर दी है।

इस हादसे को लेकर विधायक कुलदीप सेंगर के अलावा 9 और लोगों पर नामजद और 20 अज्ञात लोगों पर केस दर्ज किया गया है। सीबीआई ने इन सभी लोगों पर हत्या, हत्या की कोशिश और क्रिमिनल कांस्पिरेसी का मामला दर्ज किया है। यह केस सीबीआई लखनऊ की ऐंटी करप्शन ब्रांच ने दर्ज किया है, जो पता लगाएगी की बीच सड़क पर हुई घटना, हादसा थी या फिर साजिश।

Related Articles

Back to top button