विराट बोले द.अफ्रीका दौरे पर हमने 80 फीसदी दिया, 20 फीसदी कम खेलने का इशारा किसकी तरफ रोहित या हार्दिक ?

 

जीत में छिपी सारी बात…. मिशन दक्षिण अफ्रीका के सफल होने के बाद निकले विराट के जज्बात… विराट कोहली ने कहा ”मुझे लगता है कि हम अब भी अपना 80 फीसदी ही खेल रहे हैं।”

विराट किस पर ऊंगली उठा रहे हैं… क्या विराट खुद पर सवाल उठा रहे हैं या फिर टीम के किसी एक खिलाड़ी पर वो ऊंगलियां उठा रहे हैं। हम आपको कुछ आकंड़े दिखाते हैं, जिससे सबकुछ दूध का दूध और पानी हो जाएगा। विराट कोहली ने दौरे पर कुल 28.38 फीसदी रन बना दिए। जबकि शिखर धवन के साथ मिलकर उन्होंने कुल 1369 रन यानि 44.61 फीसदी रन बना डाले। विराट कोहली एक दौरे पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ भी बने।

हर मुश्किल परिस्थिति में विराट ने टीम को बाहर निकाला। ऐसे में विराट तो 20 फीसदी कम खेलने के लिए ज़िम्मेदार बिल्कुल नहीं है। क्या इसके लिए रोहित शर्मा जिम्मेदार हैं या फिर कपिल देव कहे जा रहे हार्दिक पांड्या ?

इन दोनों ही खिलाड़ियों ने पूरी सीरीज़ में ऐसा कुछ नहीं किया, जिसके लिए इनको याद किया जाए और ये ही वजह है कि विराट को भविष्य का डर सता रहा है। विराट जानते हैं कि दक्षिण अफ्रीका की सीरीज़ तो बस एक अंगड़ाई है। आगे बहुत लड़ाई है… 80 फीसदी जल्द 100 फीसदी में बदल जाएगा इसकी उम्मीद हर भारतीय को अपने इस कप्तान से है।

Related Articles

Back to top button

Deprecated: Directive 'allow_url_include' is deprecated in Unknown on line 0