विधायकों को अपने साथ रखने के लिए विधानसभा सत्र तक उन्हें जैसलमेर ले गए अशोक गहलोत

नई दिल्ली: कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार का समर्थन कर रहे विधायकों को शुक्रवार को जयपुर से जैसलमेर ले जाया जा रहा है. मुख्यमंत्री समर्थित ये सभी विधायक पिछले कुछ हफ्तों से जयपुर के फेयरमाउंट होटल में रह रहे थे. पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि यहां के एक होटल में रुके अशोक गहलोत खेमे के कांग्रेस व समर्थक विधायकों को जैसलमेर ले जाया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि विधायकों की बैठक होगी, जिसे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत संबोधित करेंगे. इसके बाद उन्हें जैसलमेर ले जाया जाएगा. उल्लेखनीय है कि ये विधायक 13 जुलाई से जयपुर के बाहर एक होटल में रुके हैं. विधानसभा का आगामी सत्र 14 अगस्त से होना है और तब तक ये विधायक एक साथ ही रुकेंगे.

सचिन पायलट समेत 18 विधायकों के बागी रुख अख्तियार करने के बाद गहलोत ने अपने समर्थित विधायकों को होटल में रखने का 13 जुलाई को फैसला किया था.

हालांकि इस बीच प्रदेश का राजनीतिक संकट हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट तक भी पहुंचा.

अशोक गहलोत ने इस बीच राज्यपाल से विधानसभा सत्र बुलाने की मांग की थी जिसपर भी काफी विवाद हुआ था. हालांकि दो दिन पहले ही राज्यपाल कलराज मिश्र ने 14 अगस्त से सत्र बुलाने की अनुमति दे दी है.

इसके बाद ही विधायकों को जयपुर से जैसलमेर शिफ्ट किया जा रहा है.

बता दें कि राजस्थान विधानसभा में अभी कांग्रेस के 107 सदस्य और भाजपा के 72 विधायक हैं. कुल सीटें 200 हैं. जिनमें से सचिन पायलट के नेतृत्व में 19 विधायक बागी रुख रखे हुए हैं.

Related Articles

Back to top button