लता मंगेशकर की हालत फिर बिगड़ी, वेंटिलेटर पर रखा गया

लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) की हालत में कुछ दिन पहले सुधार हुआ था लेकिन अभी खबर आई है कि उन्हें फिर से वेंटिलेटर पर रख दिया गया है. डॉक्टर्स बारीकी से उनकी हालत पर नजर बनाए हुए हैं और उनकी सेहत को फिर से दुरुस्त बनाने के लिए हर संभव उपाय कर रहे हैं. 92 साल की लता मंगेशकर 8 जनवरी से अस्पताल में हैं जहां निमोनिया होने के बाद भारत रत्न सुर साम्राज्ञी को भर्ती कराया गया था. मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है जो उनके घर लता कुंज से महज 500 मीटर की दूरी पर है. डॉक्टर प्रतीत समदानी उनका इलाज कर रहे हैं जो फेंफड़ों के मामलों में विशेषज्ञ हैं. उन्होंने ही लता जी की हेल्थ का अपडेट दिया है.

पहले हट चुका था वेंटिलेर

28 दिन से अस्पताल में इलाज करा रहीं लता मंगेशकर पर दवाओं का अच्छा असर हो रहा था. जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर से हटाकर आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया था. माना जा रहा था कि वो जल्दी ही स्वस्थ होकर घर आ जाएंगी लेकिन आज की खबर से उनके फैंस की चिंता को और बढ़ा दिया है. साथ ही इंडस्ट्री के लोग भी उनकी हालत में जल्दी से सुधार की कामना कर रहे हैं.

निमोनिया को मात दे चुकी हैं

डॉक्टर्स का कहना है कि वो निमोनिया से रिकवर हो गई थीं और उन्होंने आंखें भी खोली थीं. महाराष्ट्र सरकार भी लगातार उनकी हेल्थ पर नजर बनाए हुए है. महाराष्ट्र के स्वास्थ मंत्री राजेश टोपे ने पिछले हफ्ते मीडिया से बात करते हुए ये जानकारी दी थी कि वो निमोनिया से ठीक हो चुकी हैं. कोविड 19 के बाद डॉक्टर्स इस बात  का विशेष ध्यान रख रहे हैं कि इलाज में किसी तरह की कोई लापरवाही न रहे जाए. लेकिन डॉक्टर्स ने उनकी पुरानी बीमारियों को ध्यान में रखकर इस बात की चिंता भी जताई थी कि दवाओं को काम करने में वक्त लग रहा है.

Related Articles

Back to top button