राष्ट्रपति कोविंद , PM मोदी, गृहमंत्री ने किया शहीदों को याद

नई दिल्ली। करगिल विजय दिवस (kargil vijay divas) के 20 साल पूरे होने पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (president ramnath kovind) द्रास मेमोरियल में शहीदों को श्रद्धांजलि देने का कार्यक्रय रद्द कर दिया है। कार्यक्रम अब श्रीनगर शहर में सेना की 15वीं कॉर्प्स के बादामी बाग मुख्यालय पर आयोजित होगा। लेकिन राष्ट्रपति ने ट्वीट कर शहीदों को याद किया।प्रधांनमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह ने भी करगिल युद्ध मे हुए शहीदों को नमन किया। दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिं नेशनल वाॅर मैमोरियल में जाकर करगिल विजय दिवस पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि करगिल विजय दिवस हमारे राष्ट्र के लिए 1999 में करगिल की चोटियों पर अपने सशस्त्र बलों की वीरता का स्मरण करने का दिन है। इस मौके पर हम भारत की रक्षा करने वाले योद्धाओं के धैर्य और शौर्य को नमन करते हैं।
इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि मां भारती के सभी वीर सपूतों का मैं हृदय से वंदन करता हूं। यह दिवस हमें अपने सैनिकों के साहस, शौर्य और समर्पण की याद दिलाता है। इस अवसर पर उन पराक्रमी योद्धाओं को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि, जिन्होंने मातृभूमि की रक्षा में अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया।

Related Articles

Back to top button