राम जन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत बिगड़ी, मेदांता हॉस्पिटल में हुए एडमिट

यूपी: श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत बिगड़ गई है। उन्हें लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया है। उन्हें यूरिनरी इंफेक्शन और कमजोरी की समस्या है और हालत स्थिर है। वह यूरोलॉजी टीम और स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की निगरानी में हैं। इस बात की जानकारी मेडिकल डायरेक्टर डॉक्टर राकेश कपूर ने दी है।

महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत इसी साल अप्रैल में भी बिगड़ गई थी। तब भी उन्हें लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया था। उनकी किडनी में इंफेक्शन बताया गया था। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, ये सामने आया था कि महंत को क्रॉनिक रीनल फेल्योर नाम की बीमारी है, जिसमें गुर्दे सही से काम करना बंद कर देते हैं। इसके अलावा उन्हें यूरीनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन यानी UTI भी था। इस बीमारी में मूत्र मार्ग संक्रमित हो जाता है। इसका असर किडनी, ब्लैडर और अन्य कई जगहों पर पड़ता है।

कोरोना संक्रमित भी रह चुके हैं महंत

महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना संक्रमित भी हो चुके हैं। हालांकि इस दौरान वह कई दिनों तक डॉक्टरों की निगरानी में रहे थे और ठीक होकर अयोध्या वापस लौट आए थे। महंत की उम्र करीब 84 साल की है और वह हमेशा डॉक्टरों की निगरानी में रहते हैं

Related Articles

Back to top button