राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने पीएम मोदी से की राज्यपाल की ‘शिकायत’

जयपुर: राजस्थान में सचिन पायलट से जारी सियासी उठापटक के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्यपाल कलराज मिश्र के संबंध में बात की। यह जानकारी खुद मुख्यमंत्री ने दी। उन्होंने कहा, “मैंने कल प्रधानमंत्री से बात की और उन्हें राज्यपाल के व्यवहार के बारे में बताया। मैंने उनके साथ उस पत्र के संबंध में भी बात की जो मैंने उन्हें 7 दिन पहले लिखा था।”

इससे पहले उन्होंने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखे पत्र में सरकार गिराने का आरोप लगाया था। साथ ही केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के नाम का भी जिक्र किया। हाल ही में कांग्रेस ने एक ऑडियो जारी किया था जिसमें पार्टी ने दावा था कि शेखावत की आवाज है और वह सरकार गिराने के लिए बातचीत कर रहे हैं. इस मामले की जांच राजस्थान पुलिस कर रही है।

उन्होंने कहा, ”कोविड 19 महामारी के इस दौर में जीवन रक्षा ही हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। ऐसे में राजस्थान में चुनी हुई सरकार को गिराने का कुप्रयास किया जा रहा है। इस कृत्य में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, बीजेपी के अन्य नेता एवं हमारे दल के कुछ अति महात्वाकांक्षी नेता भी शामिल हैं।”

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत विधानसभा का सत्र बुलाना चाहते हैं, लेकिन राज्यपाल कलराज मिश्र ने इजाजत नहीं दी है। इसे लेकर सीएम गहलोत और कांग्रेस विधायकों ने राजभवन में धरना प्रदर्शन भी किया था। बावजूद इसके राज्यपाल ने सत्र बुलाने की अनुमति नहीं दी।

Related Articles

Back to top button