यूपी: विधानसभा पहुंचे शिवपाल यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ में बोल दीं ये बड़ी बातें

लखनऊ: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर आयोजित विधानमंडल के विशेष सत्र का विपक्ष द्वारा बहिष्कार किए जाने के बावजूद प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव गुरुवार को विधानसभा पहुंचे और कार्यवाही में हिस्सा लिया। शिवपाल ने सदन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कामकाज की तारीफ करते हुए उन्हें ईमानदार बताया लेकिन पुलिस की संवेदनशीलता पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि अभी पुलिस को और ठीक करने की जरूरत है। समाजवादी पार्टी के बागी विधायक ने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र में पीड़ितों और गरीबों के मुकदमे नहीं लिखे गए।

तारीफ के साथ आलोचना भी चलती रही

‘सपा में वापसी का समय जा चुका है’
सदन से बाहर आने के बाद सपा में वापसी की संभावना पर उन्होंने कहा, ‘अब समय जा चुका है। अगर सपा गठबंधन करना चाहती है तो मैं तैयार हूं।’ सपा द्वारा बहिष्कार का ऐलान किए जाने के बावजूद सदन में पहुंचने के सवाल पर शिवपाल ने कहा, ‘अखिलेश हमें किसी भी बैठक में बुलाते ही नहीं हैं। यहां से मुझे गांधी जी के बारे में बुलावा में आया तो मैं शामिल होने चला आया। अब हमारा सपा में जाना संभव नहीं है।’ गौरतलब है कि गांधी जयंती के मौके पर चलने वाले सदन के विशेष सत्र की कार्यवाही का प्रदेश का प्रमुख विपक्षी दल सपा ने बहिष्कार किया। ऐसे में सपा विधायक के रूप में शिवपाल और नितिन अग्रवाल ने कार्यवाही में शामिल होकर पार्टी के निर्देश की अवहेलना की।

जसवंतनगर से विधायक हैं शिवपाल
शिवपाल इटावा के जसवंतनगर से समाजवादी पार्टी से विधायक हैं। वह सपा विधायक के रूप में कार्यवाही में शामिल हुए, हालांकि उन्होंने अलग पार्टी बना ली है। सपा ने विधानसभा अध्यक्ष को आवेदन देकर शिवपाल को अयोग्य करार दिए जाने का अनुरोध किया है। हालांकि यह भी चर्चा है कि सपा ने अपना आवेदन वापस ले लिया है। वहीं, पार्टी लाइन से विपरीत विधानसभा की कार्यवाही में शामिल हुए हरदोई से सपा विधायक नितिन अग्रवाल ने चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि विपक्षी नेता तब सदन छोड़कर भाग जाते हैं, जब जनता के हितों की बात होती है।

Related Articles

Back to top button