यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की आज संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को करेंगे संबोधित

यूक्रेन पर रूस के हमले का आज 41 वां दिन है और यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की आज संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को संबोधित करनेवाले हैं। जेलेंस्की का यह संबोधन कई मायनों में अहम माना जा रहा है। जेलेंस्की लगातार विश्व समुदाय से रूस के खिलाफ कठोर कार्रवाई की अपील कर रहे हैं।

इससे पहले जेलेंस्की ने ग्रैमी पुरस्कार समारोह में कलाकारों से उनके देश पर रूसी हमले की कहानी दुनियाभर में पहुंचाने की अपील की थी। रविवार को समारोह के दौरान जेलेंस्की का एक वीडियो मैसेज जारी किया गया जिसमें उन्होंने आक्रमण की तुलना भयावह सन्नाटे से की जो यूक्रेन के लोगों के ख्वाब और उनकी जिंदगियों को समाप्त करने का खतरा पैदा कर रहा है।

जेलेंस्की ने अपने संबोधन में कहा,‘‘ इस सन्नाटे को अपने संगीत से भरिए। हमारी कहानी बताने के लिए इसे आज ही करिए। सोशल मीडिया नेटवर्क,टेलीविजन पर युद्ध के बारे में सच्चाई बताइए। जिस भी प्रकार से हमारी मदद कर सकते हैं,करिए और तब हमारे शहरों में शांति आएगी।’’ जेलेंस्की के इस संदेश के बाद जॉन लेजेंड ने यूक्रेनी संगीतकार सिउज़ाना इग्लिडन और मिका न्यूटन के साथ अपना गीत “फ्री” गाया,इस दौरान उनके पीछे की स्क्रीन में युद्ध से जुड़ी तस्वीरें दिखाई जा रही थीं।

Related Articles

Back to top button