मोदी की वेबसाइट पर लता मंगेशकर के साथ उनके ‘खास रिश्ते’ को याद किया गया

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वेबसाइट पर रविवार को स्वर कोकिला लता मंगेशकर और उनके ”खास रिश्ते” को याद किया गया। इसमें कहा गया कि महान गायिका ने वर्ष 2013 में कहा था कि वह मोदी को भारत के प्रधानमंत्री के रूप में देखने की ईश्वर से प्रार्थना करती हैं। वेबसाइट पर ”एक खास रिश्ता” शीर्षक के साथ साझा किए गए लेख में कहा गया, ”लता दीदी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अपार स्नेह था।”

इसमें कहा गया, ”लता दीदी स्वर्गलोक के लिए प्रस्थान कर चुकी हैं। यह भारतीय फिल्म उद्योग के शानदार और मधुर युग का अंत है। उनकी भावपूर्ण आवाज पूरे देश में गूंजी और देश में लाखों दिल जीते। अपने प्रशंसकों द्वारा ‘स्वर कोकिला’ के रूप में बुलाए जाने पर, लता दीदी ने उनके साथ एक विशेष अमूर्त रिश्ता साझा किया। लता दीदी को अपने प्रशंसकों से ही नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री मोदी से भी बेहद लगाव था।”

कार्यक्रम का वीडियो साझा करते हुए लेख में कहा गया, ”कार्यक्रम के दौरान लता दीदी ने कहा था, ”मैं भगवान से प्रार्थना करती हूं कि हम नरेंद्र भाई को प्रधानमंत्री के रूप में देखें।” लेख के मुताबिक, वह हर साल रक्षाबंधन के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी को शुभकामनाएं देती थीं। अपने एक वीडियो संदेश में लता ने इस बात पर दु:ख व्यक्त किया था कि वह कोविड महामारी के कारण मोदी को राखी नहीं भेज सकीं।

इसके मुताबिक, वर्ष 2019 में ‘मन की बात’ के एक एपिसोड में प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्र के साथ टेलीफोन पर एक बातचीत साझा की थी, जो उन्होंने अमेरिका की यात्रा पर जाने से पहले लता के साथ की थी। तब मोदी ने इस बातचीत को ”एक छोटे भाई का अपनी बड़ी बहन से प्यार से बात करने जैसा” करार दिया था। लेख के मुताबिक, मोदी ने इसी बातचीत में लता के साथ अपने घनिष्ठ स्नेही संबंधों का जिक्र किया। उन्होंने याद किया था कि जब भी उन्हें लता दीदी से मिलने का अवसर मिला तो उन्होंने (लता) हमेशा गुजराती व्यंजन खिलाया।

इसके मुताबिक, लता ने यह भी कहा था कि उन्होंने अपने जन्मदिन पर प्रधानमंत्री की मां का आशीर्वाद लिया था। वेबसाइट पर कहा गया, ”लता दीदी का निधन वास्तव में देश के लिए एक दुखद दिन है। लेकिन, उनकी आवाज अब भी पूरे देश में गूंजेगी। इस साल बीटिंग रिट्रीट समारोह में प्रधानमंत्री के कहने पर ‘ऐ मेरे वतन के लोगों’ की धुन बजाई गई। लता दीदी द्वारा गाया गया यह गीत हर भारतीय के दिल में देशभक्ति की भावना भर देता है।”

Related Articles

Back to top button