मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, योगी आदित्यनाथ आज करेंगे दिल्ली में चुनावी सभाओं काे संबोधित

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में आज भाजपा के दिग्गज नेताओं के अलावा एनडीए के साथी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी जनसभा को संबोधित करेंगे। बिहार से बाहर जदयू लंबे अरसे के बाद भाजपा के साथ मिलकर दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ रही है। भाजपा ने जदयू को दिल्ली में बुराड़ी और संगम विहार दो विधानसभा सीटें दी हैं। इनमें से संगम विहार सीट पर भाजपा के पूर्व विधायक डॉ. सीएल गुप्ता जदयू के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं और दूसरी बुराड़ी सीट पर शैलेंद्र कुमार गठबंधन के प्रत्याशी हैं।

भाजपा दिल्ली में जदयू के साथ मिलकर चुनावी मैदान में उतरी है और अब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ नीतीश कुमार मंच साझा करेंगे । यह पहली बार चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज ओखला में जनसभा को संबोधित करेंगे। योगी आदित्यनाथ जिस ओखला विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करेंगे उसी के अंतर्गत आने वाले शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ महिलाओं का विरोध प्रदर्शन चल रहा है।

आपको बताते जाए कि नीतीश कुमार ने बदले हुए सियासी समीकरण में अपनी राजनीतिक दशा और दिशा साफ कर दी है। नीतीश बदले हुए समीकरण में बीजेपी के एजेंडे के साथ आगे चलने का फैसला कर लिया है।

Related Articles

Back to top button