मायावती ने SP से तोड़ा गठबंधन, सभी चुनाव अकेले लड़ने का किया ऐलान

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायवाती ने समाजवादी पार्टी से पूरी तरह से गठबंधन तोड़ लिया है। मायावती ने ट्वीट कर समाजवादी पार्टी के साथ अपना गठबंधन आधिकारिक रूप से खत्म कर लिया है। मायावती ने ट्वीट कर कहा कि बीएसपी अब आगे के सभी छोटे-बड़े चुनाव अपने बूते पर लड़ेगी।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, लोकसभा आम चुनाव के बाद सपा का व्यवहार बीएसपी को यह सोचने पर मजबूर करता है कि क्या ऐसा करके बीजेपी को आगे हरा पाना संभव होगा? जो संभव नहीं है। इसलिए पार्टी और मूवमेंट के हित में अब बीएसपी आगे होने वाले सभी छोटे-बड़े चुनाव अकेले अपने बूते पर ही लड़ेगी।

इससे पहले रविवार को मायावती के आवास पर हुई बैठक में पार्टी के लोकसभा सांसदों सहित कई वरिष्ठ नेताओं ने शिरकत की थी। बैठक में भी उन्होंने अखिलेश यादव को निशाने पर लेते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में अखिलेश यादव की सपा के कारण उन्हें हार का सामना करना पड़ा। मायवाती ने कहा कि लोकसभा परिणाम घोषित होने के बाद अखिलेश ने मुझे फोन तक नहीं किया।

सोमवार को मायावती ने सपा के साथ गठबंधन को खत्म करने का ऐलान करते हुए लगातार तीन ट्वीट किए। अपने पहले ट्वीट में बसपा सुप्रीमो ने कहा ‘बीएसपी की आल इण्डिया बैठक कल लखनऊ में ढाई घण्टे तक चली। इसके बाद राज्यवार बैठकों का दौर देर रात तक चलता रहा जिसमें भी मीडिया नहीं था। फिर भी बीएसपी प्रमुख के बारे में जो बातें मीडिया में फ्लैश हुई हैं वे पूरी तरह से सही नहीं हैं जबकि इस बारे में प्रेसनोट भी जारी किया गया था।

Related Articles

Back to top button